Home Business news Mushkil me Indigo Airline, Pilot-Cabin Crew ke baad Aircraft Mintenance technicians unhappy | मुश्किल में इंडिगो एयरलाइन, पायलट- केबिन क्रू के बाद एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस टेक्निशियंस नाखुश

Mushkil me Indigo Airline, Pilot-Cabin Crew ke baad Aircraft Mintenance technicians unhappy | मुश्किल में इंडिगो एयरलाइन, पायलट- केबिन क्रू के बाद एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस टेक्निशियंस नाखुश

0

 Business News

बड़ी संख्या में सामूहिक छुट्टी

पायलटों और केबिन क्रू के बाद अब इंडिगो को कुछ स्टेशन्स पर अपने एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस टेक्निशियंस (AMT) से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अच्छा इंक्रीमेंट नहीं होने के विरोध में बड़ी संख्या में टेक्निशियंस ने हैदराबाद और दिल्ली जैसे प्रमुख केंद्रों पर सामूहिक अवकाश लिया है। हालांकि इंडिगो की तरफ से अब तक इस मामले पर कोई जवाब नहीं आया है।

मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है, ‘कुछ टेक्निशियंस ने 8 जुलाई को हैदराबाद में नाइट शिफ्ट के लिए रिपोर्ट नहीं किया। एयरलाइन हैदराबाद और दिल्ली में स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रही है। टेक्निशियंस के मास लीव के कारण अभी तक फ्लाइट में देरी की कोई सूचना नहीं है। एयरलाइन ने इस समस्या से निपटने के लिए पर्याप्त उपाय किए हैं।

केबिन क्रू ने भी ली थी सामूहिक छुट्टी
इससे पहले 2 जुलाई को इंडिगो के केबिन क्रू ने बड़ी संख्या में मास लीव ली थी। बताया गया था कि केबिन क्रू ने एयर इंडिया के वॉक-इन इंटरव्यू में शामिल होने के लिए ऐसा किया था। उस दिन इंडिगो की 55% उड़ानें लेट हुई थी।

ट्रांजिशन पीरियड में इंडिगो
एयरलाइन में फिलहाल बड़ा फेरबदल चल रहा है। CEO रोनोजॉय दत्ता और चीफ कॉमर्शियल ऑफिसर विली बौल्टर सहित अन्य कुछ ऑफिसर्स ने इस्तीफा दे दिया है। केएलएम रॉयल डच एयरलाइंस के चेयरमैन और CEO पीटर एल्बर्स इंडिग के CEO के रूप में कार्यभार संभालेंगे। यह ट्रांजिशन पीरियड भारत की सबसे बड़ी एयरलाइन के लिए पैसेंजर कैरिज के लिहाज से कठिन साबित हो रहा है।

कोरोना के समय से वेतन में कटौती
कोरोना महामारी के दौरान, इंडिगो ने अपने पायलट के वेतन में 28% तक की कटौती की थी। इस साल 1 अप्रैल को एयरलाइन ने पायलटों के वेतन में 8% और फिर एक बार 8% की बढ़ोतरी करने के अपने फैसले की घोषणा की थी। इसके बावजूद वर्तमान वेतन अब भी 2020 से पहले के स्तरों से लगभग 16% कम है।

एअर इंडिया में चल रही भर्ती
पिछले साल 8 अक्टूबर को एयरलाइन के लिए सफलतापूर्वक बोली जीतने के बाद टाटा ग्रुप ने 27 जनवरी को एअर इंडिया का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया था। एअर इंडिया ने चालक दल के नए सदस्यों के लिए एक भर्ती अभियान शुरू किया है, क्योंकि यह नए विमान खरीदने और अपनी सेवाओं में सुधार करने की योजना बना रही है।

और पढ़े starnewshindi.com/2022/07/adani-ki-telecom-sector-me-aane-ki.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here