Home Daily News Monsoon Session: MPs ki suspension ko lekar sadan me aaj bhi hangama ke chances, ye hai opposition ki preparation | Monsoon Session: सांसदों के निलंबन को लेकर सदन में आज भी जबरदस्त हंगामे के आसार, ये है विपक्ष की तैयारी

Monsoon Session: MPs ki suspension ko lekar sadan me aaj bhi hangama ke chances, ye hai opposition ki preparation | Monsoon Session: सांसदों के निलंबन को लेकर सदन में आज भी जबरदस्त हंगामे के आसार, ये है विपक्ष की तैयारी

0

Daily News

Parliament Session: संसद के दोनों सदनों में विपक्षी सांसदों का हंगामा जारी है. जिसके कारण सदन में गतिरोध बना हुआ है. विपक्षी सांसदों के निलंबन के बाद आज भी सदन में जोरदार हंगामे के आसार हैं.

Parliament Monsoon Session: संसद के मानसून सत्र (Monsoon Session) की शुरुआत से ही कांग्रेस (Congress) समेत विपक्षी सांसद मंहगाई और जीएसटी (GST) की बढ़ती दरों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. लोकसभा (Lok Sabha) में हंगामा करने को लेकर कांग्रेस के चार सांसदों पर कार्रवाई की गई. ज्योतिमणी, माणिक टैगोर, टीएन प्रथापन और राम्या हरिदास को इस पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है.

वहीं मंगलवार 26 जुलाई को राज्यसभा (Rajya Sabha) में 19 सासंदों को निलंबित कर दिया गया. जिसके बाद सांसदों के निलंबन को लेकर सदन में आज जबरदस्त हंगामे के आसार हैं. आज राज्यसभा में विपक्ष के सांसद पहले से भी ज्यादा विरोध करने की कोशिश करेंगे. 

आज भी राज्यसभा में हंगामे के आसार

गौरतलब है कि ससंद के मानसून सत्र की शुरूआत से ही महंगाई और निलंबित सांसदों के मुद्दों को लेकर सदन में गतिरोध बना हुआ है. कल राज्यसभा के 19 सांसदों के निलंबन के बाद आज राज्यसभा में विपक्ष के जोरदार हंगामे के आसार हैं. बता दें कि निलंबित सांसदों के साथ अन्य विपक्षी सांसदों ने भी सरकार के निलंबन की कार्रवाई के विरोध में प्रदर्शन करने का ऐलान किया है. विपक्षी सांसदों ने कहा कि वे सरकार की इस कार्रवाई के आगे नहीं झुकेंगे और इस निलंबन और मंहगाई के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराते रहेंगे. 

वहीं, लोकसभा में चार निलंबित सासंद ज्योतिमणी, माणिक टैगोर, टीएन प्रथापन और राम्या हरिदास को लेकर विपक्षी दलों ने सदन के बाहर और भीतर प्रदर्शन किया. विपक्षी सांसदों ने सांसदों के खिलाफ इस कार्रवाई के विरोध में नारेबाजी की. वहीं, राज्यसभा में निलंबित 19 सांसदों के विरोध में आज लोकसभा में विपक्षी सांसदों का विरोध देखने को मिल सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here