Home Daily News Metro ke sabhi gate khule | मेट्रो के सभी गेट खुले

Metro ke sabhi gate khule | मेट्रो के सभी गेट खुले

0

Corona News 

नाइट कर्फ्यू हटने के बाद सोमवार को देर रात तक दुकानें खुलीं। लोग देर तक खरीदारी के लिए निकले। शाम के समय प्रगति मैदान के करीब भैरों मार्ग पर जाम की स्थिति रही। 


नई दिल्ली : राजधानी में पाबंदियों से मिली राहत का असर मेट्रो में यात्रा करने वालों पर भी दिखा। सोमवार को मेट्रो के सभी गेट खुलने के साथ ही खड़े होकर यात्रा करने की भी इजाजत मिल गई। इसके कारण स्टेशन के अंदर भीड़ दिखी। दिल्ली में सोमवार को मेट्रो से 32 लाख नब्बे हजार लोगों ने सफर किया।

कोविड के चलते 23 महीने से पाबंदियां झेल रही दिल्ली मेट्रो सोमवार को अपनी पूरी क्षमता से चली। सोमवार को पाबंदियों से छूट के बाद मेट्रो के सभी 712 प्रवेश और निकास गेट खोल दिए गए। इससे पहले अबतक 65 फीसदी प्रवेश निकास गेट खुले थे।

दो मेट्रो छोड़नी पड़ी : लक्ष्मी नगर से सफर करने वाले विकास मित्तल ने बताया कि कई महीने बाद यह हुआ है कि व्यस्त समय के दौरान मेट्रो के अंदर अधिक भीड़ की वजह से दो मेट्रो छोड़नी पड़ी। तीसरी मेट्रो में सफर किया। यही नहीं सोमवार को पीक आवर्स में स्टेशन के बाहर कतार में भी खड़ा नहीं होना पड़ा। पहले तो स्टेशन परिसर में प्रवेश के दौरान ही घंटे भर का समय लग रहा था।

यात्रा करने वालों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा : मेट्रो के मुताबिक, हमने दिल्ली-एनसीआर में पड़ने वाले सभी मेट्रो स्टेशन के प्रवेश/निकास गेट खोल दिए हैं।

मेट्रो में अब खड़े होकर यात्रा को भी मंजूरी मिल गई है, मगर अभी भी लोगों को यात्रा के दौरान मास्क लगाना अनिवार्य होगा।

बिना मास्क लगाए व्यक्ति को स्टेशन में प्रवेश से रोका जा रहा है। मेट्रो का कहना है कि हम स्टेशन पर आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग कर रहे है। थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था पहले की तरह जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here