Home Daily News March me launch hogi Hero ki e-Scooter | मार्च में लॉन्च होगा हीरो का ई-स्कूटर

March me launch hogi Hero ki e-Scooter | मार्च में लॉन्च होगा हीरो का ई-स्कूटर

0

Technology News 

कंपनी ने तैयार किया अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर; OLA, TVS और बजाज से सीधा मुकाबला

भारत की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प भी इलेक्ट्रिक व्हीलर सेगमेंट में आने को तैयार है। कंपनी मार्च में अपना पहला ई-स्कूटर लॉन्च करेगी। कंपनी काफी लंबे समय से इस पर काम कर रही है। कंपनी के CFO निरंजन गुप्ता ने कहा है कि उसके पहले इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को मार्च 2022 में रिलीज किया जाएगा।

हीरो के इस इलेक्ट्रिक व्हीकल को आंध्र प्रदेश में चित्तूर मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी से रोलआउट किया जाएगा। कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का टीजर पिछले साल ही शेयर कर चुकी है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला पहले से मौजूद TVS आईक्यूब, बजाज चेक इलेक्ट्रिक, ओला S1 से हो सकता है।

BPCL के साथ बनाए चार्जिंग स्टेशन
हीरो मोटोकॉर्प और भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) ने मिलकर देश भर में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के लिए चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया है। भारत पेट्रोलियम के साथ हीरो के सहयोग के अनुसार, दोनों कंपनियां पहले फेज में दिल्ली और बेंगलुरु से शुरू होकर नौ शहरों में चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेंगी। इसके बाद इसका विस्तार देश भर के दूसरे शहरों में होगा।

पहले दो शहरों में बेसिक इंफ्रास्ट्रक्चर का डेवलपमेंट जल्द ही शुरू होगा और हर एक चार्जिंग स्टेशन में DC और AC चार्जर सहित कई चार्जिंग पॉइंट होंगे। कंपनी का कहना है कि वे सभी टू-व्हीलर के लिए उपलब्ध होंगे।

प्रीमियल प्रोडक्ट भी लाएगी हीरो मोटोकॉर्प
CFO के मुताबिक, इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट्स के अलावा हीरो मोटोकॉर्प प्रीमियम पोर्टफोलियो में ज्यादा से ज्यादा प्रोडक्ट को लॉन्च करने पर भी काम कर रही है। जो सेगमेंट में टू-व्हीलर मैन्युफैक्चर्स की बाजार हिस्सेदारी को बढ़ावा देगा। कंपनी की रणनीति के बारे में गुप्ता ने कहा कि हीरो मोटोकॉर्प एथर एनर्जी और गोगोरो में अपना निवेश जारी रखेगा, दो कंपनियां जहां उसने पहले ही काफी निवेश किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here