Home Daily News Mahanagar me dol aur holi ke din security ke solid intezaam | महानगर में दोल और होली के दिन सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Mahanagar me dol aur holi ke din security ke solid intezaam | महानगर में दोल और होली के दिन सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

0

Daily News

  ड्रंक ड्राइविंग और ट्रिपल राइडिंग करने वालों पर पुलिस की रहेगी नजर

तालाब और गंगा घाटों पर विशेष निगरानी
93 जगहों पर पुलिस पिकेट, एचआरएफएस और क्यूआरटी रहेगी मौजूद
महानगर में 3 हजार से अधिक पुलिस कर्मी रहेंगे तैनात


कोलकाता : महानगर में इस साल दोल और होली के दिन पुलिस की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। शुक्रवार और शनिवार को महानगर में किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए कोलकाता पुलिस के अधिकारी तत्पर हैं। इन दोनों दिन करीब 3 हजार पुलिस कर्मी महानगर की सड़कों पर तैनात रहेंगे। 

लालबाजार की ओर से गुरुवार को इस संबंध में सभी 9 डिविजनों के थानाें के ओसी और ट्रैफिक गार्ड के अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए हैं। बुधवार को लालबाजार के अधिकारियों ने सभी डिविजनल डीसी के साथ बैठक की। इस साल होली और दोल के दिन सड़क पर बिना हेलमेट और ट्रिपल राइड‌िंग करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। 

इसके अलावा देखा जाता है कि होली के दिन कई लोग नशे की हालत में बाइक व कार चलाकर एक जगह से दूसरे जगह जाते हैं। ऐसे में इस तरह के लोगों पर नजर रखने के लिए सड़क पर ट्रैफिक पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। संवेदनशील इलाकों में पुलिस को अतिरिक्त निगरानी का निर्देश दिया गया है। लालबाजार सूत्रों के अनुसार शुक्रवार और शनिवार को सुबह 6 बजे से ही सड़कों पर पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। सुबह से विभिन्न इलाकों में पर्याप्त संख्या में पिकेट, एचआरएफएस और पीसीआर वैन में पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे।

 सभी थानों को अतिरिक्त पुलिस कर्मी रखने का निर्देश दिया गया है। मोटरसाइकिल सवार पुलिस कर्मी विभिन्न इलाकों में गश्त लगाएंगे। सभी 9 डिविजनों में 89 पिकेट मौजूद रहेंगे। इसके अलावा 293 जगहों पर पुलिस पिकेटिंग की जाएगी। सड़क पर एचआरएफस को तैनात किया जाएगा। ऐसे में गुरुवार की रात होलिका दहन को दखते हुए गुरुवार की रात से विभिन्न इलाकों में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया। धार्मिक स्थलों पर पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया। अति संवेदनशील इलाकों में एसीपी और डीसी रैंक के अधिकारी तैनात रहेंगे। महानगर के 66 घाटों पर कोलकाता पुलिस की डीएमजी टीम तैनात रहेगी। इसके अलावा गोताखोर और स्पीड बोट के जरिए भी निगरानी की जाएगी।

और पढ़े https://www.starnewshindi.com/2022/03/holi-manaye-magar-inn-baaton-ka-rakhey.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here