Home Business news Kolkata Petrol-Diesel Price: Kya aaj badal gaye petrol-diesel ke price? jaldi se check kare Kolkata me kya hia 1liter oil ka price | क्या आज बदल गए पेट्रोल-डीजल के दाम? जल्दी से चेक करें कोलकाता में क्या है 1 लीटर तेल का रेट

Kolkata Petrol-Diesel Price: Kya aaj badal gaye petrol-diesel ke price? jaldi se check kare Kolkata me kya hia 1liter oil ka price | क्या आज बदल गए पेट्रोल-डीजल के दाम? जल्दी से चेक करें कोलकाता में क्या है 1 लीटर तेल का रेट

0

 Business News

Kolkata Petrol-Diesel Price: कोलकाता महानगर में पेट्रोल-डीजल के बुधवार के रेट अपडेट कर दिए गए हैं. राहत की बात ये है कि तेल की कीमत आज भी स्थिर बनी हुई है.

Petrol-Diesel Price Today 24 August in Kolkata:  अगस्त महीने के ज्यादातर दिनों में ग्लोबल मार्केट में क्रूड ऑयल 100 रुपये प्रति बैरल पर ट्रेंड करता ही नजर आया. बावजूद इसके राष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के दाम स्थिर बने रहे हैं. इन सबके बीच तेल कंपनियों ने राष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की बुधवार, 24 अगस्त की कीमत अपडेट कर दी है. हालांकि तेल की कीमत में आज भी कोई बदलाव नहीं किया गया है. गौरतलब है कि तीन महीने से ज्यादा हो गए हैं लेकिन भारत में फ्यूल के रेट स्थिर ही बने हुए हैं. आखिरी बार 21 मई को तेल की कीमत में कटौती की गई थी तब से वाहन ईंधन के दाम स्थिर हैं. वहीं पश्चिम बंगाल (West Bengal) की राजधानी कोलकाता (Kolkata) की बात करें तो यहां भी पेट्रोल-डीजल के बुधवार यानी आज के रेट जारी हो गए हैं. चलिए जानते हैं आज महानगर में तेल किस कितने रुपये में बेचा जा रहा है? 

कोलकाता (Kolkata) में पेट्रोल-डीजल के लेटेस्ट रेट क्या है ?

  • पेट्रोल के रेट- 106.03 रुपये प्रति लीटर
  • डीजल के रेट- 92.76 रुपये प्रति लीटर

(पेट्रोल-डीजल की कीमत रुपये प्रति लीटर में है)

पेट्रोल-डीजल के आज के दाम कैसे जानें ?
इंडियन ऑयल कार्पोरेशन की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर हर रोज पेट्रोल-डीजल की कीमतें अपडेट की जाती है. अगर आप भी अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के लेटेस्ट रेट जानना चाहते हैं तो एसएमएस के जरिए आसानी से जान सकते हैं. जैसे अगर आप कोलकाता में पेट्रोल-डीजल के रेट जानना चाहते हैं तो बस आपको इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर जाना होगा. यहां आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. ध्यान दें कि हर शहर का कोड अलग-अलग है जो आपको आईओसीएल (IOCL) की वेबसाइट पर मिल जाएगा.

पेट्रोल-डीजल का ताजा भाव रोज होता है अपडेट
बता दें कि इंडयिन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) द्वारा अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के आधार पर कीमतों की समीक्षा के बाद ही रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल के लेटेस्ट रेट जारी किए जाते हैं. सुबह 6 बजे से ही नई कीमतें लागू हो जाती हैं. गौरतलब है कि पेट्रोल-डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन व अन्य दरें जोड़ने के बाद इसके दाम लगभग दोगुने हो जाते हैं.

 ये भी पढ़ेंhttps://www.starnewshindi.com/2022/08/stock-market-opening-bazaar-me-downfall.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here