Home Sports News KL Rahul ko ICC Test ranking me 18 paidaan ka fyda | केएल राहुल को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 18 पायदान का फायदा

KL Rahul ko ICC Test ranking me 18 paidaan ka fyda | केएल राहुल को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 18 पायदान का फायदा

0

Sports News 

दुबई : भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में मिली 113 रन की जीत में ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ प्रदर्शन की बदौलत आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में 18 पायदान के फायदे से बल्लेबाजों की सूची में 31वें स्थान पर पहुंच गये। राहुल की इस प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग आठवां स्थान है, जो उन्होंने नवंबर 2017 में हासिल की थी।

अग्रवाल को एक पायदान का फायदा हुआ जबकि अजिंक्य रहाणे दो पायदान की छलांग से बुधवार को ताजा अपडेट में 25वें स्थान पर पहुंच गये। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी भी रैंकिंग में ऊपर चढ़ने वाले अन्य भारतीय हैं। बुमराह मैच में 5 विकेट चटकाने से 3 पायदान ऊपर पहुंचकर नौंवे स्थान पर हैं जबकि शमी ने 8 विकेट चटकाये थे। इस प्रदर्शन से शमी दो पायदान के फायदे से 17वें स्थान पर पहुंच गये।

दक्षिण अफ्रीका के लिये कप्तान और सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर दो पायदान के लाभ से 14वें, तेम्बा बावुमा 16 पायदान की छलांग लगाकर 39वें स्थान पर पहुंच गये। कागिसो रबाडा एक स्थान ऊपर छठे स्थान पर जबकि उनके साथी तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी मैच में 8 विकेट चटकाने से 16 पायदान की छलांग से 30वें स्थान पर पहुंच गये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here