Home Sports News KKR ke khilaaf toss aur match dono haare, saathi khiladi run out karaya; | KKR के खिलाफ टॉस और मैच दोनों हारे, साथी खिलाड़ी रन आउट कराया; गेंद-बल्ले से भी रहे फ्लॉप

KKR ke khilaaf toss aur match dono haare, saathi khiladi run out karaya; | KKR के खिलाफ टॉस और मैच दोनों हारे, साथी खिलाड़ी रन आउट कराया; गेंद-बल्ले से भी रहे फ्लॉप

0

 Sports News

IPL 2022 का पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला गया। चेन्नई की टीम रवींद्र जडेजा के रूप में नए कप्तान के साथ उतरी और मुकाबले की शुरुआत से लेकर अंत तक कुछ भी टीम के लिए अच्छा नहीं रहा। कहा जा सकता है कि बतौर कैप्टन जडेजा की ओपनिंग किसी हॉरर शो सरीखी रही है। 

पहले मैच में टॉस हारे, धोनी ने जीता था पहला टॉस

इस मैच में टॉस KKR के कप्तान श्रेयस अय्यर ने जीता और चेन्नई को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया यानी जडेजा सिक्के के साथ सौभाग्यशाली नहीं रहे। इस सीजन से पहले तक CSK के कप्तान रहे धोनी इस मामले में खासे लकी रहे थे। धोनी ने 2008 IPL में अपने पहले मैच में टॉस जीता था। धोनी वह मैच जीतने में भी सफल रहे थे।

टॉप ऑर्डर फेल हुआ, गायकवाड़ पिछली बार के ऑरेंज कैप होल्डर थे

टॉस हारने के बाद जडेजा को अपने ओपनर्स से अच्छी शुरुआत की उम्मीद थी, लेकिन यह भी संभव नहीं हुआ। शुरुआती 4.1 ओवर में 28 रन के स्कोर तक पहुंचने में चेन्नई के दोनों ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ (0) और डेवोन कॉनवे (3) पवेलियन लौट गए।

रायडू के गुड लक को बैड लक में तब्दील किया


अंबाती रायडू मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में CSK के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। पारी संभालने की जिम्मेदारी उन पर थी। उन्हें किस्मत का साथ भी मिला। छठे ओवर की पांचवीं गेंद पर (गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती) रायडू ने शॉट जमाने की कोशिश की। गेंद बल्ले से लगने के बाद लेग स्टंप पर भी लगी। लेकिन, किस्मत ने साथ दिया और बेल्स नहीं गिरी। चौका मिल गया। लेकिन, यह गुड लक ज्यादा देर कायम नहीं रहा। 9वें ओवर की चौथी गेंद पर रायुडु जडेजा के साथ मिसअंडरस्टैंडिंग का शिकार हुए और रन आउट हो गए।

गेंद और बल्ले से भी फ्लॉप रहे कप्तान जडेजा


चेन्नई ने टॉस हारकर बैटिंग करते हुए 131/5 का स्कोर बनाया। पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने 38 गेंदों पर 50 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं, रवींद्र जडेजा ने 28 गेंदों पर नाबाद 26 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने केवल आखिरी गेंद पर 1 छक्का लगाया। बल्ले से तो जडेजा कमाल दिखाने में नाकाम रहे, गेंद से भी जलवा नहीं दिखा सके। उन्होंने 4 ओवर में बिना कोई विकेट लिए 25 रन खर्च कर दिए। KKR के सामने 132 रन का टारगेट था, जिसे टीम ने 9 गेंद शेष रहते हुए 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। अजिंक्य रहाणे (44) टॉप स्कोरर रहे।

चेन्नई अब अपना अगला मुकाबला 31 मार्च को नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेलेगी।

और पढ़े https://www.starnewshindi.com/2022/03/bravo-ne-wicket-lene-ke-baad-field-par.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here