Home Daily News Khichripur me heavy arguement ke beech chala bulldozer | खिचड़ीपुर में भारी हंगामे के बीच चला बुलडोजर

Khichripur me heavy arguement ke beech chala bulldozer | खिचड़ीपुर में भारी हंगामे के बीच चला बुलडोजर

0

 Daily News

विरोध कर रहे कोंडली से आम आदमी पार्टी के विधायक कुलदीप कुमार को पुलिस ने हिरासत में लिया, साढ़े चार घंटे बाद छोड़ा



नई दिल्ली। पूर्वी दिल्ली के खिचड़ीपुर गांव में बुधवार को अवैध निर्माण पर डीडीए का बुलडोजर चला। इस दौरान हंगामे के बीच, आप विधायक कुलदीप कुमार ने समर्थकों के साथ कार्रवाई के विरोध में नारेबाजी की, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। बाद में उन्हें छोड़ दिया गया।

जानकारी के अनुसार, दिल्ली विकास प्राधिकरण के भूमि विभाग के अधिकारियों का दस्ता पहले कल्याणपुरी थाने पहुंचा और वहां से पुलिस बल लेकर खिचड़ीपुर फर्नीचर मार्केट पहुंचा। डीडीए के अवैध निर्माण गिराओ दस्ते के फर्नीचर मार्केट में पहुंचने पर सैकड़ों लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। मार्केट में शोर मच गया कि दिल्ली नगर निगम का बुलडोजर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करने जा रहा है।

पुलिस ने बेरिकेडिंग कर वाहनों का आवागमन रोका : डीडीए के दस्ते के साथ पहुंचे पुलिस बल ने मार्केट के एक चौक से दूसरे चौक के बीच बेरिकेडिंग करते हुए बाइक और वाहन खड़े कर वाहनों का आवागमन रोक दिया। इस दौरान सड़क पर खड़े रेहड़ी-पटरी वाले वहां से अपना-अपना सामान लेकर चले गए। करीब 11 बजे डीडीए का दस्ता अधिवक्ता रवि नागर की संपत्ति के सामने जाकर रुका और वहां बुलडोजर चलवा दिया।

दोपहर तक कार्रवाई करते हुए डीडीए ने करीब 600 गज में बने दुकान व मकान को ढहा दिया, जबकि ऊपरी मंजिल पर डीडीए के कर्मचारी हथौड़ों से मकान को तोड़ रहे थे।

जमकर हुई नारेबाजी : जब डीडीए अवैध निर्माण को तोड़ने की कार्रवाई कर रहा था तो इसकी जानकारी मिलने पर आप विधायक कुलदीप अपने समर्थकों के साथ नारेबाजी करते हुए मार्केट में पहुंच गए। उन्होंने अतिक्रमण के खिलाफ की जा रही कार्रवाई को लेकर विरोध दर्ज करया। वहीं, दूसरी तरफ से भाजपा समर्थक आ गए और उन्होंने भी नारेबाजी शुरू कर दी। मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों ने बताया कि विधायक को हिरासत में लेकर कल्याणपुरी थाने ले जाया गया है।

दोपहर दो बजे के बाद डीडीए दस्ते ने फिर से अवैध निर्माण को ढहाने की कार्रवाई शुरू की और ऊपरी हिस्से को शाम तक तोड़ दिया गया। वहीं, करीब साढ़े चार घंटे हिरासत में रखने के बाद पुलिस ने आप विधायक कुलदीप को छोड़ दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here