Home Entertainment News Junior NTR ko dekhne pohche 10 lakh fans ke liye government ne chalwaayi thi 9 spcial train, 8 saal ki umar me kiya debut | जूनियर NTR को देखने पहुंचे 10 लाख फैंस के लिए सरकार ने चलवाई थीं 9 स्पेशल ट्रेन, 8 साल की उम्र में किया डेब्यू

Junior NTR ko dekhne pohche 10 lakh fans ke liye government ne chalwaayi thi 9 spcial train, 8 saal ki umar me kiya debut | जूनियर NTR को देखने पहुंचे 10 लाख फैंस के लिए सरकार ने चलवाई थीं 9 स्पेशल ट्रेन, 8 साल की उम्र में किया डेब्यू

0

 Entertainment News

तेलुगु सुपरस्टार जूनियर एनटीआर जल्द ही एसएस राजामौली के निर्देशन में बन रही फिल्म आरआरआर में नजर आने वाले हैं। तारक और जूनियर एनटीआर जैसे नामों से पसंद किए जाने वाले वर्सेटाइल एक्टर नंदमुरी तारक रामा राव ने ‘स्टूडेंट नं 1’, ‘राखी’, ‘सिम्हाद्री’, ‘टेंपर’, ‘प्रेमाथो’, ‘जनता गैराज’ और बादशाह जैसी कई बेहतरीन फिल्में दी हैं जिनसे उनके लाखों चाहने वाले हैं। जूनियर एनटीआर की साउथ में तगड़ी फैन फॉलोविंग हैं, जिसका फायदा जाहिर तौर पर इस पैन इंडिया फिल्म को मिलेगा। आइए जानते हैं कैसे शुरू हुआ जूनियर एनटीआर का फिल्मी करियर और कैसे वो बने साउथ के सबसे पॉपुलर स्टार-

एक्टर और राजनेता के परिवार से हैं एक्टर

जूनियर एनटीआर उर्फ तारक का जन्म 20 मई 1983 को तेलुगू के पॉपुलर एक्टर नंदामुरी हरिकृष्णा के घर हुआ था। जूनियर एनटीआर के दादा जी एनटी रामा राव आंध्रप्रदेश के पूर्व सीएम और फॉर्मर तेलुगू एक्टर थे। 

दादा जी के सुझाव के बाद तारक का नाम बदलकर एनटीआर किया गया था, लेकिन नाम के

कन्फ्यूजन से बचने के लिए उन्हें जूनियर एनटीआर बुलाया जाने लगा। ये एक प्रोफेशनल कुचीपुड़ी डांसर भी हैं।

8 साल में किया एक्टिंग डेब्यू

जूनियर एनटीआर ने महज 8 साल की उम्र में अपने दादाजी की फिल्म ब्रह्मर्षि विश्वमित्रा से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट डेब्यू किया था। इसके बाद वो माइथोलॉजिकल फिल्म रामायणम में राम के रोल में दिखे, जिसे बेस्ट चिल्ड्रन फिल्म के लिए नेशनल अवॉर्ड मिला था।

कैसे मिला पहला लीड रोल?


रामायणम फिल्म की परफॉर्मेंस से इंप्रेस होकर डायरेक्टर के राघवेंद्र ने एसएस राजामौली को अगली फिल्म स्टूडेंट नं 1 के लिए जूनियर एनटीआर के नाम का सुझाव दिया। इस फिल्म को बनने में सालों लगे और इसी बीच जूनियर एनटीआर ने रामोजी राव की फिल्म निन्नू चूड़ालानी से डेब्यू कर लिया। इस समय एनटीआर सिर्फ 17 साल के थे।

डेब्यू के बाद जूनियर एनटीआर स्टूडेंट नं 1 (2001), आदी (2002) सिम्हाद्री (2003), टेंपर (2015) जैसी कई हिट फिल्में कीं।

आरआरआर से पहले जूनियर एनटीआर एसएस राजामौली के साथ तीन फिल्में स्टूडेंट नं 1, सिम्हाद्री और यामाडोंगा में काम कर चुके हैं।

जूनियर एनटीआर को देखने पहुंचे थे 10 लाख फैंस

साल 2004 में जूनियर एनटीआर आंद्रावाला फिल्म में नजर आए थे। इस फिल्म के म्यूजिक लॉन्च इवेंट में एक- दो नहीं बल्कि पूरे 10 लाख लोग पहुंचे थे। हैरानी की बात ये थी कि 10 लाख की भीड़ एक जगह इकट्ठा होने के बावजूद न भगदड़ हुई और न ही कोई नुकसान हुआ।

गोद लिया फैन का परिवार

बादशाह (2013) फिल्म के म्यूजिक लॉन्च इवेंट में कई फैंस शामिल हुए थे। इस दौरान एनटीआर के एक फैन की भगदड़ में मौत हो गई थी। एक्टर अब उस फैन के परिवार की जिम्मेदारी उठाते हैं, साथ ही उन्होंने परिवार को 5 लाख रुपए भी दिए थे।

एनटीआर के एक फ्लोरिडा बेस्ड फैन ने आरआरआर फिल्म का डायलॉग आसमान में दिखाने के लिए पूरा प्लेन हायर किया था। टू सीटर चार्टेड प्लेन के साथ लिखा गया था, थोक्कुकुंटापोवाले (अब आगे से वार होगा- हिंदी) जय एनटीआर। आरआरआर।

एनटीआर के जन्मदिन पर उनके फैंस ने 13 लाख से ज्यादा बर्थडे पोस्ट की थीं, जो अब तक का रिकॉर्ड है। जूनियर एनटीआर की एक फैन ने टैक्सास में आरआरआर की 75 टिकट खरीदी हैं। वहीं उनका एक क्रैजी फैन ऐसा थी है जिसने फिल्म रिलीज से एक महीने पहले ही फ्लोरिडा में फर्स्ट शो देखने के लिए पूरा थिएटर ही बुक कर लिया।

जूनियर एनटीआर बिग बॉस तेलुगू होस्ट किया था। जब शो के कंटेस्टेंट आदर्श बालाकृष्ण ने अपने सोशल मीडिया पर एक्टर के साथ तस्वीर शेयर की थी। कैप्शन में जब आदर्श ने जूनियर एनटीआर के आगे सर नहीं लिखा तो फैंस ने इतनी धकमियां दीं कि उन्हें माफी मांगनी पड़ी।

मई 2009 में जूनियर एनटीआर का एक इवेंट से लौटते हुए नलगोंडा के सूर्यापेट में एक्सीडेंट हुआ था। हादसे में एक्टर को गंभीर चोट आई थीं। ठीक इसी एरिया में एक साल पहले एक्टर के पिता हरिकृष्णा और उनके भाई का निधन भी इसी इलाके में हुए कार एक्सीडेंट में हुआ था।

440 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं जूनियर एनटीआर

साउथ के हाईएस्ट पेड एक्टर में से एक जूनियर एनटीआर हर फिल्म के लिए 20 करोड़ रुपए फीस लेते हैं। उन्होंने आरआरआर के लिए दोगुना 45 करोड़ रुपए फीस ली है। एक्टर की कुल नेटवर्थ 440 करोड़ है। एनटीआर की लकी नंबर 9 है। एक्टर अपनी सभी गाड़ियों में 9 नंबर वाली नंबर प्लेट इस्तेमाल करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here