Home Sports News Jasprit Bumrah pahli baar karenge Captaincy, 36 year baad kisi fast baller ko mila captaincy ka chance | बुमराह पहली बार करेंगे कप्तानी, 36 साल बाद किसी तेज गेंदबाज को मिली टीम इंडिया की कमान

Jasprit Bumrah pahli baar karenge Captaincy, 36 year baad kisi fast baller ko mila captaincy ka chance | बुमराह पहली बार करेंगे कप्तानी, 36 साल बाद किसी तेज गेंदबाज को मिली टीम इंडिया की कमान

0

 Sports News

कोरोना संक्रमण से जूझ रहे रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ 1 जुलाई से शुरू हो रहे बर्मिंघम टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। उनके स्थान पर जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे। बुमराह करियर में पहली बार किसी टीम की कमान संभालने वाले हैं। बुधवार को रोहित की कोरोना रिपोर्ट फिर से पॉजिटिव आया है। गुरुवार को उनका फिर से टेस्ट किया जाएगा।

बुमराह, कपिल देव के बाद भारत के पहले तेज गेंदबाज कप्तान होंगे। कपिल ने आखिरी बार सितंबर 1986 में टेस्ट क्रिकेट में भारत की कप्तानी की थी। यानी 36 साल बाद कोई तेज गेंदबाज टेस्ट क्रिकेट में टीम की कमान संभालेगा।

पिछले साल स्थगित हो गया था यह टेस्ट
यह टेस्ट मैच टीम इंडिया के पिछले इंग्लैंड दौरे पर ही खेला जाना था, लेकिन तब 4 टेस्ट के बाद कोरोना आउटब्रेक हो गया और इसे स्थगित करना पड़ा। अब 1 जुलाई से इसका आयोजन होना है।

प्रैक्टिस मैच के दौरान संक्रमित हुए रोहित
रोहित शर्मा लिस्टरशर के खिलाफ चार दिवसीय प्रैक्टिस मैच के दौरान संक्रमित हुए। उस मुकाबले में वे भारत की पहली पारी में बैटिंग करने भी उतरे थे। तब उन्होंने 25 रन बनाए थे। इसके बाद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई और वे मैच से हट गए।

अश्विन भी हुए थे कोरोना पॉजिटिव
इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया की रवानगी से पहले ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। हालांकि वे जल्द रिकवर कर गए और इंग्लैंड में भारतीय टीम से जुड़ भी चुके हैं।

शुभमल गिल के साथ ओपनिंग कौन करेगा?
रोहित शर्मा न सिर्फ टीम के कप्तान हैं बल्कि वे एक ओपनर भी हैं। इंग्लिश कंडीशन में ओपनिंग करना खासा चुनौतीपूर्ण होता है। ऐसे में यह सवाल खड़ा हो गया है कि शुभमन गिल के साथ ओपनिंग कौन करेगा?

इसके लिए भारत के पास तीन विकल्प हैं। पहला विकल्प मयंक अग्रवाल हैं। रोहित के कोरोना संक्रमित होने के बाद मयंक को आनन-फानन में टीम के साथ जोड़ा गया है। दूसरा विकल्प केएस भरत हैं। भरत ने लिस्टरशर के खिलाफ हुए प्रैक्टिस मैच में अच्छी बल्लेबाजी की थी और भारत की पहली पारी में 70 रन बनाए थे।

तीसरा विकल्प चेतेश्वर पुजारा हो सकते हैं। पुजारा नंबर-3 पर बैटिंग करते रहे हैं और ओपनिंग करने में सक्षम हैं। पुजारा पहले भी 6 बार भारत के लिए पारी की शुरुआत कर चुके हैं।

और पढ़े .starnewshindi.com/2022/06/rohit-sharma-fit-nahi-hue-to-captain.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here