Home Daily News Jagah- Jagah Waterlogging hone ke wajah se ban gaya trap | जगह-जगह जलभराव बना जंजाल

Jagah- Jagah Waterlogging hone ke wajah se ban gaya trap | जगह-जगह जलभराव बना जंजाल

0

 Daily News

सुबह के समय तेज बारिश होने से दफ्तर, स्कूल जाने वालों को परेशानी हुई, वाहन रेंगते नजर आए


नई दिल्ली। दिल्ली में मंगलवार को सुबह हुई झमाझम बारिश ने करीब दस दिन से गर्मी झेल रहे लोगों को भले ही राहत दी, लेकिन कई इलाकों में जलभराव से चालकों को जाम का सामना करना पड़ा। ऑफिस, स्कूल जाने के साथ ही अन्य कार्य से बाहर निकलने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

पेड़ गिरने से परेशानी : बारिश में पीतमपुरा, रिठाला, बिजवासन और शिवाजी नगर इलाके में जलभराव हो गया और 19 स्थानों पर पेड़ गिर गए। इस संबंध में दिल्ली नगर निगम का कहना है कि जिन स्थानों पर जलभराव हुआ था वहां से जल निकासी शाम तक करा दी गई।

जिन स्थानों पर पेड़ गिरने की शिकायत आई थी वहां से पेड़ हटाने का कार्य चल रहा है। बताया गया कि राजौरी गार्डन, पंजाबी बाग, मेट्रो पिलर नंगर 181 राजौरी गार्डन, द्वारका, जंगपुरा, नेहरू नगर, आनंद विहार, विश्वास नगर, सीआर पार्क, पहाड़गंज, आजादपुर, जहांगीरपुरी, किग्जवैं कैंप सहित अन्य स्थानों पर पेड़ गिरे थे। इस वजह से लोगों को आवाजाही में परेशानी हुई। निगम अधिकारियों ने बताया कि बारिश अधिक तेज नहीं थी, इसलिए जलभराव बहुत अधिक नहीं था।

अंडरपासों में सुगम रहा सफर : मिंटो ब्रिज, पुल प्रहलादपुर अंडरपास, आजादपुर अंडरपास समेत दिल्ली के प्रमुख अंडरपासों में जलभराव की समस्या नहीं आई। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सभी जगह ऑटोमेटेड पंप लगाए जा चुके हैं और अतिरिक्त कर्मचारियों की तैनाती की जा चुकी है, जिसके चलते बारिश होते ही ज्यादातर पंप चालूकर पानी निकालने का काम शुरू कर दिया गया था।

टनल में रही राहत : दिल्ली में नई बनी प्रगति मैदान टनल में भी मंगलवार को जलभराव नहीं हुआ। हाल ही में 30 जून को हुई बारिश के दौरान टनल में जलभराव की तस्वीरें वायरल हुई थीं, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ।

मॉडल टाउन की सड़क पर सुबह पानी जमा था। जिसके चलते सड़क की एक लेन पूरी तरह से ब्लॉक थी। आजादपुर तक लंबा जाम लग गया था। शुक्र था कि आजादपुर अंडरपास में पानी नहीं भरा।

-योगेंद्र सिंह, निवासी मॉडल टाउन

25 स्थानों पर भरा पानी

सुबह के समय कुछ देर की बारिश में ही मंगलवार को शहर में 25 से अधिक स्थानों पर जलभराव हो गया। मुख्य रूप से फिल्म सिटी से सेक्टर-3 रजनीगंधा चौराहे की ओर जाने वाली सड़क, महामाया फ्लाईओवर के नीचे बने यू-टर्न, सेक्टर-60 यूफ्लेक्स के सामने, सेक्टर-31 निठारी के सामने, सेक्टर-52 मेट्रो स्टेशन के सामने, सेक्टर-11 ध्वलगिरि समेत अन्य स्थान शामिल हैं।

और पढ़े starnewshindi.com/2022/07/cm-yogi-ki-population-control-par.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here