Home Politics News jaat-paat nhi, vikaash se jitenge : Modi | जात-पात नहीं,विकास से जीतेंगे:मोदी

jaat-paat nhi, vikaash se jitenge : Modi | जात-पात नहीं,विकास से जीतेंगे:मोदी

0

Politics News

New Delhi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि उत्तर प्रदेश में जातिवाद की राजनीति नहीं चलेगी बल्कि जनता विकास, कानून-व्यवस्था और सुरक्षा के मुद्दे पर भाजपा को फिर से सत्ता में लाएगी। पांच साल में भाजपा ने विकास के जो काम किए हैं, वह सत्ता में वापसी कराएंगे। यूपी में छठे चरण के चुनाव से ठीक पहले प्रधानमंत्री ने ‘हिन्दुस्तान’ के प्रधान संपादक शशि शेखर से एक्सक्लूसिव बातचीत की।

प्रधानमंत्री मोदी उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत को लेकर आश्वस्त नजर आए। उनसे पूछा गया था कि 2014, 2017 तथा 2019 की भांति क्या इस बार भी सभी जातियों का समर्थन भाजपा को मिलेगा, जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि जरूर मिलेगा क्योंकि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने आगे बढ़कर गरीबों को समस्त विकास योजनाओं का फायदा पहुंचाया है। इसलिए लोगों में अपनी जाति के नेताओं पर आश्रित रहने की भावना खत्म होने लगी है।

गरीबों तक सारी सुविधाएं पहुंचा रहे: प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले लोग जाति का सहारा इसलिए लेते थे क्योंकि उन्हें लगता था कि फलां व्यक्ति हमारी जाति का है, वह हमारा काम करेगा। जैसे गैस कनेक्शन दिलाना, सरकारी योजना के तहत मकान दिलाना,बिजली कनेक्शन आदि। लेकिन भाजपा सरकार ने इस परंपरा को बदला है। सरकार खुद आगे बढ़कर गरीबों तक सारी सुविधाएं पहुंचा रही है। प्रधानमंत्री ने जाति के नाम पर राजनीति करने वालों पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि ऐसे लोगों का मकसद अपनी जाति का उत्थान या देश का विकास करना नहीं होता, बल्कि अपने परिवार को फायदा पहुंचाने तक सीमित रहता है।

यूपी में हालात सुधरे: एक प्रश्न के उत्तर में प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पिछले पांच वर्षों में कानून-व्यवस्था की स्थिति में सुधार हुआ है, भय का माहौल खत्म हुआ है, इसलिए लोग फिर से उन अनुभवों से नहीं गुजरना चाहते हैं और खुद आगे बढ़कर योगी आदित्यनाथ सरकार की वापसी सुनिश्चित कर रहे हैं। कानून-व्यवस्था के अलावा भाजपा सरकार ने दलितों, पिछड़ों, वंचितों एवं युवाओं की आकांक्षाओं को भी नई उड़ान दी है। विकास को लेकर राज्य में हर तरफ वातावरण बना है।

पंजाब के लोगों में बदलाव की गहरी इच्छा: प्रधानमंत्री ने कहा कि पंजाब के मेरे भाई-बहन अब भेदभाव और बंटवारे की राजनीति से आजिज आ चुके हैं और उनमें बदलाव की एक गहरी इच्छा दिखी है। वो भाजपा को उम्मीद भरी नजरों से देख रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here