Home Daily News Istanbul Explosion: इस्तांबुल में बम विस्फोट करने वाला संदिग्ध शख्स गिरफ्तार, तुर्की के मंत्री बोले- कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी का हाथ

Istanbul Explosion: इस्तांबुल में बम विस्फोट करने वाला संदिग्ध शख्स गिरफ्तार, तुर्की के मंत्री बोले- कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी का हाथ

0

 Daily News

Istanbul Explosion News: अल जजीरा ने सूत्रों के हवाले से अपनी रिपोर्ट में दावा किया था कि हमला करने वालों में तीन लोग शामिल थे, जिनमें से एक महिला और दो युवक हैं.

Istanbul Explosion: तुर्की के इस्तांबुल में हुए बड़े आत्मघाती हमले में शामिल एक संदिग्ध शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है. अनादोलु एजेंसी के अंग्रेजी भाषा के ट्विटर अकाउंट के अनुसार, आंतरिक मंत्री सुलेमान सोयलू ने सोमवार (14 नवंबर) को कहा कि इस्तांबुल में विस्फोट (Istanbul Explosion) करने वाले व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

उन्होंने बम धमाके के पीछे कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (Kurdistan Workers’ Party) पर हाथ होने का आरोप लगाया है. रविवार (13 नवंबर) शाम को इस्तांबुल के मध्य में एक व्यस्त इलाके में जोरदार विस्फोट हुआ था. इस विस्फोट में कम से कम 6 लोगों की मौत हुई और 81  लोग घायल हो गये थे. 

धमाके में तीन लोगों के शामिल होने का शक

हमले के बाद अल जजीरा ने सूत्रों के हवाले से अपनी रिपोर्ट में दावा किया था कि हमला करने वालों में तीन लोग शामिल थे, जिनमें से एक महिला और दो युवक हैं. हमले के बाद इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया. इसमें एक संदिग्ध महिला धमाके वाली जगह पर गली के अंदर एक बैग गिराकर बाहर निकलती दिखाई दीं. इसके कुछ ही मिनट के बाद वहां जोरदार धमाका हुआ. माना जा रहा है कि इसी बैग में बम था. तुर्की के उप-राष्ट्रपति फुआत ओकटे ने इस धमाको को देश पर आतंकवादी हमला बताया. उन्होंने हमले के पीछे एक महिला का हाथ होने का शक जताया. 

पुलिस के मुताबिक, धमाका रविवार शाम करीब 4 बजकर 15 मिनट पर इस्तिकलाल स्ट्रीट में हुआ था. धमाके के समय वहां कफा भीड़ थी. धमाके में 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी और 2 लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. अल जजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक, धमाके अंजाम देने वाली जिस संदिग्ध महिला पर शक जताया जा रहा है वो महिला कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी की सदस्य है. ये एक कुर्दिश उग्र वामपंथी संगठन है. 

धमाके बाद मची अफरा-तफरी

जिस जगह पर ब्लास्ट किया गया वो एक भीड़भाड़ वाला रास्ता है जो पर्यटकों और स्थानीय लोगों में बेहद लोकप्रिय है. यहां कई दुकानें और रेस्टूरेंट भी हैं. ब्लास्ट के समय वहां लोगों की भीड़ थी. धमाके के बाद वहां अफरा-तफरी मच गयी. धमाके बाद पुलिस ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर दी. पुलिस ने पूरे इलाके में एंट्री पर रोक लगा दी. पुलिस ने इलाके को सील कर वहां लगे सभी सीसीटीवी कैमरा को अपने कब्जे में लेकर उनकी छानबीन शुरु कर दी. इन सीसीटीवी फुटेज की निशानदेही पर पुलिस को धमाके में शामिल संदिग्ध शख्स को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here