Home Sports News IPL Captaincy me Hardik banenge role model, haar ki zimedaari apne hissey rakhenge | IPL कप्तानी में हार्दिक बनेंगे रोल मॉडल, हार की जिम्मेदारी अपने हिस्से रखेंगे

IPL Captaincy me Hardik banenge role model, haar ki zimedaari apne hissey rakhenge | IPL कप्तानी में हार्दिक बनेंगे रोल मॉडल, हार की जिम्मेदारी अपने हिस्से रखेंगे

0

 Sports News

टीम इंडिया से बाहर चल रहे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटंस की कप्तानी संभाल ली है। उन्होंने बताया है कि वह इस IPL में अपनी टीम के लिए कैसा कप्तान साबित होना चाहते हैं। फ्रेंचाइजी की जर्सी की लॉन्चिंग के दौरान हार्दिक ने कहा कि अगर टीम जीतेगी तो सारा क्रेडिट युवा खिलाड़ियों को जाएगा। वहीं, अगर टीम हारेगी तो उसकी सारी जिम्मेदारी उनकी होगी।


पहली बार कप्तानी करेंगे हार्दिक

अब तक IPL में खेले कुल 92 मुकाबलों में हार्दिक ने 153.91 के स्ट्राइक रेट से 1,476 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 97 चौके और 98 छक्के निकले हैं। इसके अलावा गेंदबाजी में भी हार्दिक ने 42 विकेट चटकाए हैं।

2015 में अपने IPL डेब्यू से ही मुंबई इंडियंस के लिए पिच हिटर की भूमिका निभाने वाले हार्दिक अब आईपीएल में कप्तान के तौर पर नजर आएंगे। आईपीएल 2022 के सीजन की शुरुआत 26 मार्च से होगी जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स टूर्नामेंट के पहले मैच में आमने-सामने होंगे। गुजरात टाइटंस अपने अभियान की शुरुआत 28 मार्च को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ करेगी।

चेन्नई के ग्रुप में है गुजरात

गुजरात टाइटंस को ग्रुप बी में चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के साथ रखा गया है। धोनी जैसे कप्तान के सामने हार्दिक की असली अग्निपरीक्षा होगी। ये जरूर है कि धोनी को हार्दिक अपनी इंटरनेशनल करियर की सफलता का क्रेडिट देते हैं। देखना दिलचस्प होगा कि वह कैप्टन कूल के सामने रणनीति बनाने में वह कहां ठहरते हैं। धोनी की कप्तानी में 2010, 2011, 2018 और 2021 में CSK आईपीएल का खिताब जीत चुकी है।

टीम इंडिया में वापसी का है मौका

इस आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके हार्दिक पांड्या अपने लिए इंडियन टीम के बंद दरवाजे दोबारा खोलने को खासे बेकरार होंगे। उनकी जगह वेंकटेश अय्यर, शार्दूल ठाकुर और दीपक चाहर जैसे खिलाड़ियों ने अब तक टीम में बढ़िया प्रदर्शन किया है। ऐसे में यदि हार्दिक को दोबारा इंडियन टीम में आना है तो इस आईपीएल को अपने लिए खास बनाना होगा।

इसके लिए हार्दिक को गेंदबाजी में भी कुछ विशेष करना होगा ताकि टीम इंडिया आगामी टी-20 विश्वकप में उनकी ओर विश्वास के साथ देख सके ।

और पढ़े https://www.starnewshindi.com/2022/03/lagataar-action-me-rahegi-team-india.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here