Home Daily News Investigation me 14 team engaged, abtak 23 accused arrested | जांच में 14 टीम जुटीं, अबतक 23 आरोपी गिरफ्तार

Investigation me 14 team engaged, abtak 23 accused arrested | जांच में 14 टीम जुटीं, अबतक 23 आरोपी गिरफ्तार

0

 Daily News

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने कहा- सोशल मीडिया पर विशेष नजर रखी जा रही, अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी

नई दिल्ली। जहांगीरपुरी इलाके में 16 अप्रैल को हुई हिंसा मामले की जांच सोमवार से क्राइम ब्रांच ने शुरू कर दी है। इस संबंध में अबतक 23 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि कई की पहचान भी कर ली गई है। मामले की जांच में पुलिस की 14 टीमें लगी हुई हैं।

यह जानकारी दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने पुलिस मुख्यालय में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी। उन्होंने कहा कि हादसे में पुलिसकर्मियों और आम नागरिक समेत नौ लोगों को चोटें आई हैं। सीसीटीवी और डिजिटल मीडिया पर उपलबध सामग्री की भी फॉरेंसिक टीमें जांच कर रही हैं।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए 23 लोगों में आठ के पहले से ही आपराधिक रिकॉर्ड रहे हैं। पुलिस की तरफ से हिंसा को रोकने की पूरी कोशिश की गई थी और फिलहाल सीसीटीवी की जांच की जा रही है। पहचाने गए संदिग्धों की धर-पकड़ में पुलिस की कई टीमें जुटी हुई हैं। पुलिस की दर्जनों टीमें संदिग्धों की धर-पकड़ के लिए छापेमारी कर रही हैं। कमिश्नर ने कहा कि हनुमान जयंती के मौके पर शाम सवा 6 बजे जुलूस में टकराव शुरू हुआ था। दोनों पक्षों के बीच बहसबाजी हुई, जिसके बाद पथराव होने लगा। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की, जिसमें नौ लोग घायल हुए हैं। इसमें आठ पुलिसकर्मी और एक नागरिक था।

डिजिटल सबूत के आधार पर हो रही कार्रवाई : दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने कहा कि इस मामले में क्राइम ब्रांच सहित अन्य जो भी टीमें जांच का हिस्सा हैं, वे जांच को हर एंगल से आगे बढ़ा रही हैं। वे हर पहलू का विश्लेषण कर रही हैं। इसके लिए डिजिटल सबूत एकत्र किए जा रहे हैं। कोशिश की जा रही है कि इसमें कोई भी आरोपी, चाहें वह प्रत्यक्ष तौर पर या फिर परोक्ष तौर पर हिंसा से जुड़ा हो, उसे छोड़ा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि डिजिटल सबूतों का विश्लेषण विशेषज्ञों की टीम के जरिए कराया जा रहा है। उसके आधार पर ही निष्कर्ष निकाल कर पुलिस किसी भी संदिग्ध की गिरफ्तारी कर रही है।

आपसी भाईचारा बिगाड़ने वालों को बख्शेंगे नहीं : राकेश अस्थाना ने बताया कि कुछ लोग सोशल मीडिया के जरिए माहौल खराब करना चाहते हैं। हम सोशल मीडिया पर भी करीब से नजर रखे हुए हैं और जो लोग गलत जानकारियां फैला रहे हैं। उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि लोग अफवाहों पर ध्यान न दें। हमारी सोशल मीडिया मॉनिटरिंग टीम ऐसे पोस्ट, वीडियो व फोटो भेजने वाले यूआरएल पर पैनी नजर बनाए हुए है। हम आपसी भाईचारा बिगाड़ने वालों को बख्शेंगे नहीं। जो भी जांच में आरोपी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here