Home Daily News Indian Air Force Day: पीएम मोदी ने एयरफोर्स डे की दी बधाई, बोले- राष्ट्र को सुरक्षित करती है वायुसेना

Indian Air Force Day: पीएम मोदी ने एयरफोर्स डे की दी बधाई, बोले- राष्ट्र को सुरक्षित करती है वायुसेना

0

 Daily News

Indian Air Force: आज इंडियन एयरफोर्स (Indian Air Force) अपना 90वां वायुसेना दिवस मना रही है. आज पूरे देश को वायुसेना की ताकत का नजारा देखने को मिलेगा.

Air Force Day: भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) के 90वें स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)ने वायुसेना कर्मियों, भूतपूर्व सैनिकों और उनके परिजनों को बधाई दी है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘भारतीय वायुसेना ने दशकों से असाधारण निपुणता दिखाई है. उन्होंने राष्ट्र को सुरक्षित किया है और आपदाओं के दौरान हमेशा उल्लेखनीय मानवीय भावना भी दिखाई.’

आज इंडियन एयरफोर्स अपना 90वां वायुसेना दिवस मना रही है. खास बात यह है कि पहली बार किसी एयरबेस से बाहर चंड़ीगढ़ (Chandigarh) की सुप्रसिद्ध सुखना लेक (Sukhna Lake) के आसमान में वायुसेना की ताकत का नजारा देखने को मिल रहा है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी भारतीय वायुसेना दिवस समारोह में शामिल होंगे. 

अपना पराक्रम दिखाएंगे लड़ाकू विमान 

वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी.आर चौधरी ने चंडीगढ़ में परेड का निरीक्षण किया. यह परेड बेहद खास होने वाली है. मिग-29, ध्रुव, जगुआर, चिनूक, तेजस, राफेल और सुखोई जैसे लड़ाकू विमान एयर शो में अपना पराक्रम दिखाएंगे. भारतीय वायुसेना का गठन 8 अक्टूबर, 1932 को हुआ था

राजनाथ सिंह ने भी दी बधाई

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बधाई देते हुए कहा कि भारत को अपने मेन एंड विमेन इन ब्लू पर गर्व है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि वह आज चंडीगढ़ में एयरफोर्स डे सेलिब्रेशन में हिस्सा लेंगे. भारतीय वायुसेना समय-समय पर अपनी क्षमताओं को साबित किया है. भारतीय वायुसेना अब तक पाकिस्तान और चीन के खिलाफ युद्ध में अपना लोहा मनवा चुकी है. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here