Home Sports News India vs Srilanka Mohali test, century ke kareeb paunche Jadeja | भारत vs श्रीलंका मोहाली टेस्ट, शतक के करीब पहुंचे जडेजा

India vs Srilanka Mohali test, century ke kareeb paunche Jadeja | भारत vs श्रीलंका मोहाली टेस्ट, शतक के करीब पहुंचे जडेजा

0

 Sports News

भारत और श्रीलंका के बीच पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल शुरू हो गया है। टीम इंडिया ने 105 ओवर तक 6 विकेट खोकर 440 रन बना लिए हैं। रवींद्र जडेजा 89 रन और आर अश्विन 49 रन पर बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। दोनों के बीच 100+ रन की पार्टनरशिप हो चुकी है।

जडेजा ने शानदार बैटिंग करते हुए 87 गेंदों पर चौका लगाकर अपने करियर का 18वां अर्धशतक पूरा किया।

रॉड मार्श और शेन वॉर्न को श्रद्धांजली


रॉड मार्श और शेन वॉर्न को श्रद्धांजली देने के लिए भारत और श्रीलंका दोनों टीमों ने दूसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले एक मिनट का मौन रखा। साथ ही दोनों टीमों के खिलाड़ी हाथों पर काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे हैं। 

लाहिरू कुमारा हुए इंजर्ड


श्रीलंका की टीम मोहाली टेस्ट में मुश्किल में आ गई है। तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा चोट के चलते अब इस टेस्ट मैच में गेंदबाजी करते नहीं दिखेंगे। लाहिरू को टेस्ट मैच के पहले दिन हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई थी, जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था। उम्मीद की जा रही थी कि वो दूसरे दिन टीम के लिए गेंदबाजी करते दिखेंगे। लेकिन, अब खबर है कि वो मोहाली टेस्ट में आगे गेंदबाजी उन्हें अपनी हैमस्ट्रिंग इंजरी से उबरने में करीब दो हफ्ते का वक्त लग सकता है।

जडेजा को दिखाना होगा दम


पहले दिन भारत के लिए ऋषभ पंत ने धमाकेदार पारी खेलते हुए सिर्फ 97 गेंदों पर 96 रन जड़ दिए। दूसरे दिन भारतीय टीम की बल्लेबाजी का दारोमदार जडेजा और अश्विन के हाथों में होगा। जडेजा इन दिनों बल्लेबाजी में कमाल के फॉर्म में हैं। वहीं, श्रीलंका की टीम जल्द से जल्द टीम इंडिया को ऑल-आउट करना चाहेगी।

भारतीय टीम मजबूत
अगर टीम इंडिया पहली पारी में 450 रन भी बना लेती है तो श्रीलंका को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ेगा। टीम इंडिया के पास जडेजा, बुमराह, अश्विन जैसे धाकड़ गेंदबाज हैं, इन गेंदबाजों से पार पाना श्रीलंकाई टीम के लिए काफी मुश्किल होगा।

कोहली का 100वां टेस्ट, बने 8 हजारी

मैच के दौरान पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट फॉर्मेट में अपने 8 हजार रन पूरे कर लिए। कोहली ने पारी का 38वां रन बनाने के साथ ही टेस्ट में ये उपलब्धि हासिल की। टीम इंडिया के लिए 8,000 टेस्ट रन बनाने वाले विराट कोहली भारत के छठे खिलाड़ी बने हैं। उनसे पहले सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और वीरेंद्र सहवाग ही यह उपलब्धि हासिल कर पाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here