Home Sports News India Vs England pahla ODI aaj, jaaniye dono teams ki Playing XI | भारत Vs इंग्लैंड पहला ODI आज, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11

India Vs England pahla ODI aaj, jaaniye dono teams ki Playing XI | भारत Vs इंग्लैंड पहला ODI आज, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11

0

 Sports News

विराट के खेलने पर सस्पेंस, 8 साल बाद इंग्लैंड में सीरीज जीतने का मौका

टी-20 सीरीज में जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया आज ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेलने उतरेगी। टी-20 में भारत ने बेहद आक्रामक बैटिंग की स्ट्रैटिजी अपनाई थी। वनडे में भी इस फलसफे को जारी रखा जा सकता है। हालांकि, मैच से भारत के लिए एक बुरी खबर आई है। दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ग्रोइन की इंजरी से जूझ रहे हैं। वे इस मुकाबले से बाहर हो सकते हैं। मैच भारतीय टाइमिंग के अनुसार शाम 5ः30 से शुरू होगा। 5ः00 बजे टॉस होगा।

2014 में भारत ने इंग्लैंड में जीती थी आखिरी सीरीज
वनडे क्रिकेट में भारत के पास इंग्लैंड के खिलाफ इंग्लैंड में 8 साल बाद सीरीज जीतने का मौका है। आखिरी बार 2014 में टीम इंडिया ने वहां वनडे सीरीज पर कब्जा किया था। तब बाजी 3-1 से भारत के नाम रही थी। इसके बाद 2018 में तीन मैचों की सीरीज में हमारी टीम 1-2 से हारी थी। 2019 वर्ल्ड कप के तहत भी दोनों टीमों के बीच 1 मैच हुआ था। उसमें भी इंग्लैंड ने ही जीत हासिल की थी।

इंग्लैंड उतारेगा फुल स्ट्रेंथ टीम
टी-20 सीरीज में बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो और जो रूट इंग्लैंड की टीम का हिस्सा नहीं थे। वनडे मुकाबलों के लिए इन तीनों दिग्गजों की वापसी हो गई है। यानी इंग्लैंड फुल स्ट्रेंथ टीम उतारने वाला है। जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो पारी की शुरुआत कर सकते हैं। वहीं, कप्तान जोस बटलर मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी कर सकते हैं। नंबर-3 पर जो रूट, नंबर-4 पर लियाम लिविंगस्टन और नंबर-5 पर टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स को मौका मिल सकता है। इस स्थिति में बटलर नंबर-6 पर खेलने आएंगे।

शिखर धवन की होगी वापसी
भारतीय टीम में शिखर धवन की बतौर ओपनर वापसी लगभग तय है। वे कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे। विराट फिट रहे तो नंबर-3 पर खेलेंगे। अगर विराट नहीं खेलते हैं तो श्रेयस अय्यर को नंबर-3 पर मौका मिल सकता है। सूर्यकुमार यादव नंबर-4 पर और ऋषभ पंत नंबर-5 पर बैटिंग करते हुए दिखलाई दे सकते हैं। हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा बतौर ऑलराउंडर खेलेंगे।

शार्दूल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा में कोई एक खेलेगा
अगर भारतीय टीम बैटिंग में ज्यादा गहराई तलाश करेगी तो शार्दूल ठाकुर को प्लेइंग-11 में मौका मिल सकता है। अगर बेहतर गेंदबाज की जरूरत हुई तो प्रसिद्ध कृष्णा को मौका मिलेगा। मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह का खेलना भी तय माना जा रहा है। स्पेशलिस्ट स्पिनर के तौर युजवेंद्र चहल खेलेंगे।

नंबर गेम

  • 1- 21 वनडे मैच ही खेली है इंग्लैंड की टीम 2019 वर्ल्ड कप समाप्त होने के बाद से। बड़ी टीमों में इस दौरान इंग्लैंड से कम वनडे पाकिस्तान (17) और न्यूजीलैंड (11) ने ही खेले हैं। टीम इंडिया ने 27 वनडे खेले हैं।
  • 2- 6 वनडे मैच ही खेल पाए हैं बेन स्टोक्स 2019 वर्ल्ड कप के बाद से। 2019 वर्ल्ड कप के फाइनल में वे प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे।
  • 3- 1 शतक ही लगा है वनडे में भारत की ओर से कोरोना महामारी की शुरुआत (जून 2020 से) के बाद से वनडे क्रिकेट में भारत की ओर से। वहीं, भारत के खिलाफ सात शतक जमाए गए हैं।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली/श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर/प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल।
इंग्लैंडः जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, लियाम लिविंगस्टन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्कान), मोइन अली, डेविड विली, ब्राइडन कार्स, मैट पारकिंसन और रीसे टोपली।

और पढ़े starnewshindi.com/2022/07/virat-kohli-par-rohit-sharma-ka-bada.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here