Home Sports News India ne pahle T-20 me Ireland ko 7 wickets se haraya, Debut match me flop rahe Umran Malik | भारत ने पहले टी-20 में आयरलैंड को 7 विकेट से हराया, डेब्यू मैच में फ्लॉप रहे उमरान मलिक

India ne pahle T-20 me Ireland ko 7 wickets se haraya, Debut match me flop rahe Umran Malik | भारत ने पहले टी-20 में आयरलैंड को 7 विकेट से हराया, डेब्यू मैच में फ्लॉप रहे उमरान मलिक

0

 Sports News

हार्दिक पंड्या ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने कप्तानी करियर की शुरुआत जीत के साथ की है। टीम इंडिया ने शनिवार को आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में 7 विकेट से जीत हासिल की। पंड्या खुद गेंद और बैट दोनों के साथ चमक बिखेरने में सफल रहे। उन्होंने आयरलैंड की पारी में 1 विकेट लिया और बाद में 11 गेंदों पर 24 रन भी बनाए।

बारिश के कारण यह मैच प्रति पारी 12-12 ओवर का कर दिया गया था। आयरलैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट खोकर 108 रन बनाए। हैरी टेक्टर ने सबसे ज्यादा 64 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया ने 9.2 ओवर में तीन विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। दीपक हुड्डा ने नाबाद 47 रन बनाए। ईशान किशन ने 26 रनों की पारी खेली।

यादगार नहीं बन पाया उमरान मलिक का डेब्यू

इस मैच में उमरान मलिक का देश के लिए खेलने का सपना पूरा हुआ, हालांकि उनके लिए यह मुकाबला यादगार नहीं बन पाया। टी-20 इंटरनेशनल में भारत के 98वें क्रिकेटर बने उमरान को सिर्फ 1 ओवर गेंदबाजी मिली। इसमें उन्होंने 14 रन लुटा दिए।

भुवी ने पहले ही ओवर में लिया विकेट
मैच में भुवनेश्वर कुमार ने भारत को जोरदार शुरुआत दिलाई। उन्होंने पहले ही ओवर में आयरलैंड के कप्तान एंड्र्यू बालबर्नी (0) को पवेलियन चलता कर दिया। पंड्या ने अगले ओवर में खतरनाक पॉल स्टर्लिंग (4) को आउट किया। आवेश खान ने गारेथ डेलनी का विकेट लिया। इसके बाद हैरी टेक्टर ने आयरलैंड की पारी को संभाला और टीम को सम्मानजक स्कोर तक पहुंचाया।

हालांकि, भारत के लिए यह स्कोर बेहद मामूली साबित हुआ और ईशान, हुड्डा और पंड्या की पारियों के दम पर टीम ने इसे आसानी से चेज कर लिया। दूसरी टी-20 मैच 28 जून को खेला जाएगा।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
भारतः 
ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल।
आयरलैंडः पॉल स्टर्लिंग, एंड्र्यू बालबर्नी (कप्तान), गारेथ डेलनी, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, एंडी मैकब्रायन, जॉर्ज डॉकरेल, मार्क एडेर, क्रेग यंग, कोनोर ओल्फेट और जोशुआ लिटिल।

चार साल बाद भारत की मेजबानी कर रहा है आयरलैंड
टीम इंडिया इस समय दुनिया की सबसे ज्यादा डिमांड वाली टीम है। हर क्रिकेट बोर्ड चाहता है कि वह भारतीय टीम की मेजबानी करे और एक सीरीज से इतनी कमाई कर ले जितनी वह आम तौर पर एक से दो साल में करता है। इसका नतीजा यह निकलता है कि आयरलैंड जैसे क्रिकेट के नवजातों को भारतीय सितारों की मेजबानी का सौभाग्य कई-कई सालों बाद मिलता है। टीम इंडिया 2018 के बाद पहली बार आयरलैंड गई है।

2018 में भारत ने वहां दो T20I खेले थे और दोनों में जीत हासिल की थी। उसके बाद से दोनों टीमों के बीच दुनिया के किसी भी कोने में किसी भी फॉर्मेट का कोई भी मैच नहीं हुआ है।

और पढ़े starnewshindi.com/2022/06/pujara-ek-hi-match-me-dono-team-ke-liye.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here