Home Sports News IND vs PAK: गौतम गंभीर की टीम इंडिया को अहम सलाह, बताया शाहीन अफरीदी के खिलाफ क्या होनी चाहिए रणनीति

IND vs PAK: गौतम गंभीर की टीम इंडिया को अहम सलाह, बताया शाहीन अफरीदी के खिलाफ क्या होनी चाहिए रणनीति

0

 Sports News

India vs Pakistan: गौतम गंभीर ने टीम इंडिया को टी20 विश्वकप से पहले खास सलाह दी है. उनका मानना है कि भारत को शाहीन के खिलाफ ज्यादा रन बनाने के तरीके पर काम करना चाहिए.

India vs Pakistan T20 World Cup 2022 Gautam Gambhir: भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को लगता है कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को न केवल पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी के खिलाफ बचना चाहिए, बल्कि उन्हें उनके खिलाफ रन बनाने का तरीका भी देखना चाहिए. आफरीदी पाकिस्तान के लिए स्टार परफॉर्मर थे, जब उन्होंने दुबई में अपने 2021 टी20 विश्व कप टूर्नामेंट के पहले मैच में भारत को दस विकेट से हराया था, अपने चार ओवरों में 3/31 विकेट लिए और रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली के रूप में शीर्ष तीन बल्लेबाजों को आउट किया था.

अब दाहिने घुटने की चोट से उबरने के बाद ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के लिए उनकी उपलब्धता की पुष्टि होने के बाद, भारत को निस्संदेह आफरीदी से एक बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा, जब दोनों टीमें एक महामुकाबले में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) 23 अक्टूबर को अपने सुपर 12 अभियान की शुरूआत करेंगी.

गंभीर ने कहा, “जब शाहीन आफरीदी की बात आती है, तो उनसे बचने के अलावा उनके खिलाफ रन बनाने के लिए जाना चाहिए. क्योंकि जिस क्षण आप बचते रहने के लिए देखते हैं, सब कुछ वास्तव में उलटा हो जाता है. चाहे वह आपका बैकलिफ्ट हो, चाहे वह आपका फुटवर्क हो, और जाहिर है कि टी20 में क्रिकेट में आप बचने के लिए नहीं सोच सकते.”

मेलबर्न में भारत की बल्लेबाजी कैसी होनी चाहिए, इसके बारे में आगे बात करते हुए, भारत के पूर्व बाएं हाथ के तेज गेंदबाज इरफान पठान ने समझाया, “देखो, एक बात स्पष्ट है. जब आप एमसीजी में खेलते हैं, तो सीधी बाउंड्रियां बड़ी नहीं होती हैं. इसलिए जाहिर है कि बल्लेबाजी में भारत को स्मार्ट होने की जरूरत है.”

इरफान ने आगे विस्तार से बताया कि कैसे भारत के गेंदबाजों को बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की पसंद पर अंकुश लगाने के लिए अपनी लंबाई को समायोजित करना होगा, जो वर्तमान में पाकिस्तान के लिए बड़ा स्कोर कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here