Home Politics News Hijab controversy abhi bhi jaari | हिजाब पर सियासी हंगामा जारी

Hijab controversy abhi bhi jaari | हिजाब पर सियासी हंगामा जारी

0

 Politics News

कर्नाटक हिजाब विवाद पर कोलकाता में रविवार को ऑल इंडिया एकता फाउंडेशनके बैनर तले लोगों ने कैंडल मार्च निकाला और शांति बनाए रखने की अपील की।


बेंगलुरु/नई दिल्ली : कर्नाटक के स्कूलों में हिजाब पहनने पर शुरू हुआ सियासी हंगामा रविवार को भी जारी रहा। फारुख अब्दुल्ला,सलमान खुर्शीद, महबूबा मुफ्ती और असदुद्दीन ओवैसी ने इसे लेकर भाजपा पर हमला बोला। पलटवार करते हुए भाजपा ने इसे अंतरराष्ट्रीय साजिश बताया व एनआईए से जांच की मांग की। विधानसभा का सत्र भी सोमवार से शुरू होने जा रहा है जिसमें हंगामा होने के आसार हैं। उधर, उडुपी में स्कूलों के 200 मीटर के दायरे में धारा 144 लगा दी गई है और सोमवार को हाईकोर्ट भी इस पर सुनवाई करेगा।

स्कूल आज से खुलेंगे : मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा, 10वीं कक्षा तक के हाईस्कूल सोमवार से फिर से खुलेंगे। स्कूलों में अभिभावकों और शिक्षकों की शांति बैठकें बुलाने के लिए कहा गया है। मुझे विश्वास है कि स्कूलों में शांतिपूर्ण तरीके से काम होगा।

पूरे विवाद के पीछे अंतरराष्ट्रीय साजिश: उडुपी के भाजपा विधायक रघुपति भट ने इसकेपीछे अंतरराष्ट्रीय साजिश की आशंका जताई है। उन्होंने एनआईए से छानबीन कराने की मांग की है। भट ने कहा कि उडुपी में हिजाब पर बैन नहीं लगाया जा सकता। यह उनका धार्मिक अधिकार है, लेकिन स्कूलों में यूनिफॉर्म का पालन किया जाना चाहिए। विदेशी हाथ होने के बारे में जब मुख्यमंत्री से पूछा गया तो उन्होंने कहा, अफसरों ने मीडिया और सोशल मीडिया पर ऐसी खबरों पर संज्ञान लिया है,जांच कर रहे।

हिजाब पहनने वाली महिला पीएम भी बनेगी: हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने वीडियो जारी किया। इसमें कहा-हमारी बच्चियां हिजाब पहनकर डॉक्टर, कलेक्टर, बिजनेसवुमेन भी बनेंगी। इंशा अल्लाह एक दिन हिजाबी प्रधानमंत्री भी बनेंगी। उधर, महबूबा मुफ्ती ने कहा कि मुझे डर है कि भाजपा सिर्फ हिजाब पर नहीं रुकेगी। वो तमाम निशानियां खत्म करना चाहते हैं। वहीं, केंद्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री रामदास अठावले ने इसे धर्म से जोड़ने पर विपक्ष को घेरा। कहा कि धर्म को स्कूलों में नहीं ले जाना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here