Home Sports News Hajj karne jayenge English Cricketer Adil Rashid , ECB ne ki holiday approve | हज यात्रा पर जाएंगे इंग्लिश क्रिकेटर आदिल राशिद,

Hajj karne jayenge English Cricketer Adil Rashid , ECB ne ki holiday approve | हज यात्रा पर जाएंगे इंग्लिश क्रिकेटर आदिल राशिद,

0

 Sports News

भारत के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज नहीं खेलेंगे, ECB ने छुट्टियां मंजूर की

इंग्लिश क्रिकेटर आदिल राशिद हज यात्रा पर मक्का जाने वाले हैं। इस यात्रा के चलते वे भारत के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स की सीरीज में इंग्लैंड टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

राशिद ने हज यात्रा के लिए ECB से छुट्टियों की मांग की थी, जिसकी उन्हें अनुमति मिल गई है। राशिद शनिवार को हज के लिए उड़ान भरेंगे और 15 जुलाई तक स्वदेश लौट जाएंगे। ऐसे में उन्हें भारत के खिलाफ सीरीज छोड़नी पड़ेगी।

ESPN क्रिकइन्फो से बात करते हुए राशिद ने कहा कि वह हमेशा यह करना चाहते थे, लेकिन समय नहीं मिला रहा था। इस साल उन्हें लगा कि यह कुछ करने का ठीक समय है।

राशिद ने कहा, ‘मैंने ECB और यॉर्कशायर से बात की। उन्होंने मेरी बात समझी और मेरा साथ दिया। उन्होंने कहा कि में जा सकता हूं और जब चाहूं वापस आ सकता हूं। मैं और मेरी पत्नी कुछ हफ्तों के लिए बाहर जाएंगे। यह हमारे लिए बड़ा पल है। हर धर्म में अलग चीजें होती हैं इस्लाम में यह सबसे बड़ी बात है। इंडिया के खिलाफ सीरीज है यह मेरे दिमाग में नहीं आया मैंने सोचा कि मुझे जाना है बस।’

साउथ अफ्रीका के खिलाफ करेंगे वापसी
वे साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज में इंग्लिश टीम में वापसी कर सकते हैं। 19 जुलाई से इंग्लैंश अपने घर में साउथ अफ्रीका से तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगा।

व्हाइट बॉल से कोहली को पांच बार आउट कर चुके हैं
राशिद की गैरमौजूदगी पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए खुशखबरी है। व्हाइट फॉर्मेट में कोहली का रिकॉर्ड राशिद के खिलाफ अच्छा नहीं है। राशिद ने कोहली को वनडे क्रिकेट में 8 पारियों में तीन बार आउट किया है, जबकि टी20 क्रिकेट में इतनी ही पारियों में 2 बार वापस भेजा है।

इंग्लैंड दौरे पर है भारतीय टीम
भारतीय टीम इन दिनों इंग्लैंड में है। उसे वहां एक टेस्ट, तीन टी-20 और तीन वनडे खेलने हैं। भारतीय दौरे का आगाज 1 जुलाई से शुरू होने वाले टेस्ट मैच के साथ होगा। इस रिशेड्यूल मैच के बाद टीम इंडिया को मेजबानों के खिलाफ तीन मैच की टी20 और इतने ही मैच की वनडे सीरीज भी खेलनी है।

भारत और इंग्लैंड के बीच लिमिटेड ओवर सीरीज की शुरुआत 7 जुलाई को खेले जाने वाले पहले टी20 से होगी। इसके बाद 9 और 10 जुलाई को अगले दो मुकाबले होंगे। टी20 सीरीज के बाद 12 जुलाई को पहला वनडे खेला जाएगा। वनडे सीरीज के अन्य दो मुकाबले 14 और 17 जुलाई को खेले जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here