Home Politics News Gujarat Election 2022: कांग्रेस ने 39 और प्रत्याशियों के नाम किए घोषित, अब तक 142 कैंडिडेट मैदान में

Gujarat Election 2022: कांग्रेस ने 39 और प्रत्याशियों के नाम किए घोषित, अब तक 142 कैंडिडेट मैदान में

0

 Politics News

Gujarat Election: कांग्रेस पार्टी अब तक 142 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर चुकी है. इससे पहले पार्टी ने 4 नवंबर को 43 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करते हुए अपनी पहली सूची जारी की थी.

Congress Released 5th and 6th List for Candidates in Gujarat: कांग्रेस ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को 39 उम्मीदवारों की दो सूचियां जारी की. पार्टी ने वडगाम सीट से जिग्नेश मेवाणी को मैदान में उतारा है. पहले छह उम्मीदवारों की अपनी पांचवीं सूची जारी की, जिसमें मनहर पटेल का नाम शामिल है, जिन्हें बाटोद से रमेश मेर की जगह टिकट दिया गया है. इसके बाद में शाम को पार्टी ने 33 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की.

कांग्रेस अब तक 142 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर चुकी है. पांचवीं सूची के मुताबिक, मोरबी से जयंती जेराजभाई पटेल, जामनगर ग्रामीण से जीवन कुंभरवादिया, ध्रांगधरा से छतरसिंह गुंजारिया, राजकोट पश्चिम से मनसुखभाई कलारिया और गरियाधर से दिव्येश चावड़ा को टिकट दिया गया है.

4 नवंबर को आई थी पहली लिस्ट

वहीं, छठी सूची के मुताबिक, पार्टी ने मेवाणी को वडमाम (एससी) सीट से टिकट दिया है, जबकि ठाकोर मोहनसिंह को मनसा से, बलेदवजी ठाकोर को कलोल से, इमरान खेडावाला को जमालपुर-खाडिया से, अमित चावड़ा को अंकलाव से और बाल किशन पटेल को डबोई से टिकट दिया है. कांग्रेस ने 4 नवंबर को 43 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करते हुए अपनी पहली सूची जारी की थी. इसके बाद 10 नवंबर को 46 प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की. शुक्रवार को 7 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की थी, जिसमें पहले घोषित एक प्रत्याशी को बदला गया था. शनिवार को नौ उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की.

दो चरणों में होना है चुनाव

कांग्रेस चुनावी जंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सत्ता से बेदखल करने की कोशिश कर रही है. राज्य में भाजपा दो दशक से ज्यादा वक्त से सत्ता में है. गुजरात की 182 विधानसभा सीट के लिए 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में वोट डाले जाएंगे. मतगणना 8 दिसंबर को होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here