Home Politics News Gujarat Election: पार्टियों ने झोंकी ताकत, राहुल की आज से एंट्री, PM मोदी की 3 जनसभाएं, योगी-शाह और केजरीवाल का रोड शो

Gujarat Election: पार्टियों ने झोंकी ताकत, राहुल की आज से एंट्री, PM मोदी की 3 जनसभाएं, योगी-शाह और केजरीवाल का रोड शो

0
Gujarat Election: पार्टियों ने झोंकी ताकत, राहुल की आज से एंट्री, PM मोदी की 3 जनसभाएं, योगी-शाह और केजरीवाल का रोड शो

 Politics News

Gujarat Election: चुनाव की तारीखों का एलान होने के बाद से राहुल गांधी पहली बार गुजरात पहुंच रहे हैं. राहुल गांधी सौराष्ट्र के राजकोट और सूरत के महुधा में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.

Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण की सीटों पर नामांकन और नाम वापसी की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. आज कई दिग्गज नेता अपनी-अपनी पार्टी और उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार करते दिखेंगे. गुजरात की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) जहां एक तरफ फिर से सत्ता में काबिज होने के लिए जोर लगा रही है. वहीं, कांग्रेस (Congress) और आम आदमी पार्टी (AAP) ने भी चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. सभी सियासी दलों ने गुजरात में चुनाव प्रचार के लिए अपने दिग्गज नेताओं को मैदान में उतार दिया है. 

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 21 नवंबर को तीनों ही दलों के बड़े नेता चुनावी सभाएं करेंगे. बीजेपी उम्मीदवारों के लिए प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) तीन रैलियां करेंगे, वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी कांग्रेस के लिए वोट मांगते नजर आएंगे. इसके अलावा आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) भी गुजरात में रोड शो कर अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे 3 चुनावी सभाएं

पीएम मोदी एकबार फिर से गुजरात में चुनाव अभियान पर निकलेंगे. जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी की तीन रैलियों को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी की पहली रैली सुरेंद्रनगर में सुबह 11 बजे होगी. इसके बाद पीएम मोदी दो बजे जंबूसर और शाम चार बजे नवसारी में चुनावी सभा करेंगे. पीएम मोदी ने पिछले विधानसभा चुनाव में गुजरात में 34 जनसभाएं की थीं. बताया जा रहा है कि इस बार उनकी 25 चुनावी सभाएं होंगी.

पीएम मोदी के अलावा बीजेपी के कई दिग्गज नेता भी गुजरात चुनाव में पार्टी के लिए प्रचार करेंगे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोययल, पुरुषोत्तम रुपाला, गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष सीआर पाटील और मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह पटेल भी गुजरात में पार्टी के चुनाव प्रचार करेंगे. 

राहुल गांधी की गुजरात चुनाव में एंट्री

भारत जोड़ो यात्रा पर निकले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) हाल ही में संपन्न हुए हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचार से दूर रहे, लेकिन गुजरात के चुनावी रण में सोमवार (21 नवंबर) उनकी एंट्री होने जा रही है. गुजरात में चुनाव की तारीखों का एलान होने के बाद से वह पहली बार गुजरात पहुंच रहे हैं. राहुल गांधी सौराष्ट्र के राजकोट और सूरत के महुधा में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. 

अरविंद केजरीवाला करेंगे रोड शो

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी चुनाव प्रचार करते दिखाई देंगे. केजरीवाल पाटीदारों के गढ़ माने जाने वाले अमरेली में रोड शो करेंगे. उनके अलावा पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान, राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा और संजय सिंह भी गुजरात में गुजरात के अलग-अलग इलाकों में पार्टी के लिए चुनाव करेंगे. 

8 दिसंबर को आएगा रिजल्ट

बीजेपी पिछले 27 सालों से गुजरात की सत्ता पर काबिज है और नरेंद्र मोदी राज्य के सबसे लंब समय तक मुख्यमंत्री रहे हैं. इस बार बीजेपी ने गुजरात चुनाव में 140 से ज्यादा सीटें हासिल करने का टारगेट रखा है. बीजेपी लगातार सातवीं बार गुजरात की सत्ता में वापसी की कोशिश में लगी हुई है. गुजरात की 182 विधानसभा सीटों पर 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में वोटिंग होगी. वोटों की गिनती आठ दिसंबर को होगी.  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here