Home Politics News Gujarat: गुजरात में आज से कानून मंत्री और सचिवों का सम्मेलन, PM मोदी वीडियो संदेश के जरिए करेंगे संबोधित

Gujarat: गुजरात में आज से कानून मंत्री और सचिवों का सम्मेलन, PM मोदी वीडियो संदेश के जरिए करेंगे संबोधित

0

 Politics News

Gujarat Law Minister Conference: पीएम मोदी की तरफ से भी ट्विटर पर ट्वीट कर बताया गया, “कल 15 अक्टूबर को सुबह 10:30 बजे कानून मंत्रियों और कानून सचिवों के अखिल भारतीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे.”

Gujarat Law Minister Conference: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) शनिवार को गुजरात (Gujarat) में नर्मदा (Narmada) जिले के एकता नगर (Ekta Nagar) में आयोजित हो रहे कानून मंत्री और कानून सचिवों के अखिल भारतीय सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को वीडियो संदेश के माध्यम से संबोधित करेंगे. एक सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि उद्घाटन सत्र सुबह 10.30 बजे निर्धारित है. विज्ञप्ति के मुताबिक कानून और न्याय मंत्रालय की ओर से नीति निर्माताओं को भारतीय विधि के साथ-साथ न्यायिक प्रणाली से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने के लिए एक साझा मंच प्रदान करने के उद्देश्य से इस दो दिवसीय सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है.


विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह सम्मेलन राज्यों और केंद्र-शासित प्रदेशों को अपनी सर्वोत्तम प्रक्रियाओं को साझा करने, नए विचारों का आदान-प्रदान करने और आपसी सहयोग में सुधार करने का अवसर प्रदान करेगा. इसमें कहा गया है कि सम्मेलन में जिन विषयों पर चर्चा की जाएगी, उनमें वैकल्पिक विवाद समाधान तंत्र, समग्र कानूनी बुनियादी ढांचे का उन्नयन, अप्रचलित कानूनों को हटाना, न्याय तक पहुंच में सुधार करना, लंबित मामलों की संख्या में कमी लाना, मामलों का त्वरित निपटान सुनिश्चित करना और राज्यों से संबंधित विधेयकों में एकरूपता लाना शामिल है, ताकि केंद्र और राज्यों के बीच बेहतर समन्वय स्थापित करने और कानूनी प्रणालियों को मजबूत बनाने में मदद मिल सके.
gujarat/gujarat-conference-pm-modi-will-address-law-minister-and-secretaries-conference-through-video-message-today

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here