Home Politics News GTA aur civic elections decide karega Mountain ka future | पहाड़ का भविष्य तय करेगा जीटीए और निकाय चुनाव : मुख्यमंत्री

GTA aur civic elections decide karega Mountain ka future | पहाड़ का भविष्य तय करेगा जीटीए और निकाय चुनाव : मुख्यमंत्री

0

 Politics News

पहाड़ की अर्थव्यवस्‍था आगे लाने की दिशा में राज्य सरकार प्रयासरत
पहाड़ के सभी होटलों के जून माह तक पर्यटकों से खचाखच भरा रहना यहां की मजबूत इकोनॉमी का परिचायक


दार्जिलिंग : पहाड़ पर जल्द होने जा रहे जीटीए और निकाय चुनावों से यहां का भविष्य निर्धारित होगा। पहाड़ की अर्थव्यवस्‍था को नयी ऊंचाई मिलेगी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दार्जिलिंग में एक सरकारी समारोह में शिरकत करते हुए यह मंतव्य व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि आज दार्जिलिंग पर्यटकों से खचाखच भरा है। आगामी जून माह तक यहां एक भी होटल में जगह नहीं है। यह दार्जिलिंग की मजबूत अर्थव्यवस्‍था को दर्शाता है। दार्जिलिंग की मुस्कुराहट यहां की मजबूत अर्थव्यवस्‍था में निहित है। हम दिल से चाहते हैं कि दार्जिलिंग सहित पूरा पहाड़ मुस्कुराये।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी तीन माह के अंदर ही जीटीए, तीन निकायों के चुनाव संपन्न कराये जायेंगे। पंचायत चुनाव भी होगा। इसके बाद यहां जनता के चुने हुए प्रतिनिधि पहाड़ के बेहतर भविष्य को तय करेंगे। हमारी आकांक्षा बस पहाड़ के भाई बहनों के चेहरों पर मुस्कुराहट देखना भर है।
यहां के उद्योग धंधों और व्यवसाय में बढ़ोतरी हो इसके ‌लिए हमने चायबागानों में 15 फीसदी जगह पर रिसाॅर्ट और होटल बनाने की छूट दी।

 दार्जिलिंग का युवा वर्ग काफी स्मार्ट और मेहनती है। उन्हें थोड़ी सी राह दिखाने पर वे और बेहतर कर पायेंगे तथा बेहतर भविष्य का निर्माण भी कर पायेंगे।
उन्होंने पहाड़ के सभी राजनीतिक दलों से आगामी 10 वर्ष विकास को समर्पित करते हुए इस अवधि में आपसी द्वंद्व को भूल एकजुट होकर काम करने की अपील की। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा हो जाता है तो पहाड़ विकास का नया आयाम स्‍थापित करेगा। पहाड़ पर चहुंओर संपन्नता और हर चेहरे पर मुस्कुराहट दिखेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here