Home Politics News Fake profit ko remove kiya, real underprivileged ko right mila | फर्जी लाभार्थी हटा असली वंचितों को हक दिया:मोदी

Fake profit ko remove kiya, real underprivileged ko right mila | फर्जी लाभार्थी हटा असली वंचितों को हक दिया:मोदी

0

 Politics News

शिमला,एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों की सूची से नौ करोड़ फर्जी नाम हटाए और वंचितों, जरूरतमंदों को उनका हक दिलाया है। शिमला में जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, हमने शत प्रतिशत लाभ,शत प्रतिशत लाभार्थी तक पहुंचाने का बीड़ा उठाया है और भ्रष्टाचार कतई बर्दाश्त नहीं करने हमारी नीति है।

सीधे पात्र लोगों को लाभ:प्रधानमंत्री मोदी, सरकार की आठवीं वर्षगांठ पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान रिज मैदान पर रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि चाहे प्रधानमंत्री आवास योजना हो, छात्रवृत्ति हो या कोई अन्य योजना, मौजूदा केंद्र सरकार ने इनका लाभ सीधे पात्र व्यक्ति तक पहुंचाकर भ्रष्टाचार को खत्म कर दिया है। सीधा लोगों तक लाभ पहुंच रहा है। कोई भेदभाव नहीं, कोई सिफारिशें नहीं और किसी का तुष्टिकरण नहीं। हर गरीब को सरकारी योजनाओं का पूरा लाभ मिल रहा है। टेक्नोलॉजी की मदद से हमने भ्रष्टाचार की गुंजाइश को कम से कम किया है।

देश में अब घोटालों की चर्चा नहीं होती: प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले जिन समस्याओं को स्थायी मान लिया गया था, हम उनका स्थायी समाधान देने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि देश में गरीबी अब कम हो रही है और यहां तक कि अंतरराष्ट्रीय एजेंसियां भी इसे स्वीकार कर रही हैं। वर्ष 2014 से पहले विभिन्न घोटालों की खबरें आती थीं, लेकिन अब उनकी सरकार की विकास योजनाओं और भ्रष्टाचार के खिलाफ ‘जीरो टॉलरेंस’ की चर्चा होती है। उन्होंने आरोप लगाया कि 2014 से पहले की सरकार ने भ्रष्टाचार को प्रशासन का जरूरी हिस्सा मान लिया था, तब की सरकार भ्रष्टाचार से लड़ने की बजाय घुटने टेक चुकी थी।

हर जनपद में मेडिकल कॉलेज खोलेंगे: मोदी ने हिमाचल के बिलासपुर में निर्माणाधीन एम्स का जिक्र करते हुए कहा, सरकार की योजना हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज बनाने की है। मैं खुद को प्रधानमंत्री नहीं, ‘प्रधान सेवक’ और 130 करोड़ भारतीयों के परिवार का सदस्य मानता हूं। रैली से पहले प्रधानमंत्री ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत की और किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त के रूप में 21,000 करोड़ रुपये जारी किए। रैली में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी मौजूद थे।

किसानों के खाते में..

और पढ़े starnewshindi.com/2022/06/trinamool-ne-ki-rail-minister-ki-ninda.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here