Home Daily News Epidemic me father-mother kho chuke bacche tak har help karenge : Narendra Modi | महामारी में माता-पिता खो चुके बच्चों तक हर मदद पहुंचाएंगे : नरेंद्र मोदी

Epidemic me father-mother kho chuke bacche tak har help karenge : Narendra Modi | महामारी में माता-पिता खो चुके बच्चों तक हर मदद पहुंचाएंगे : नरेंद्र मोदी

0

Daily News

नई दिल्ली। कोरोना महामारी में माता-पिता को खो चुके बच्चों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रेन की शुरुआत की। प्रधानमंत्री ने कहा ऐसे बच्चों तक हरसंभव मदद पहुंचाएंगे। उन्होंने योजना के तहत बच्चों के खाते में छात्रवृत्ति जारी की। पासबुक और स्वास्थ्य कार्ड भी दिए गए।

मोदी ने बच्चों को अन्य योजनाओं के माध्यम से हर महीने 4000 रुपये देने का भी ऐलान किया। इससे बच्चों को जरूरतें पूरी करने में मदद मिलेगी। मोदी ने इन बच्चों को पत्र भी लिखा है।

प्रधानमंत्री ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि अगर किसी बच्चे को पेशेवर कोर्स या उच्च शिक्षा के लिए ऋण चाहिए तो, ‘पीएम केयर्स’ उसमें भी मदद करेगा। आयुष्मान भारत योजना के तहत जारी स्वास्थ्य कार्ड से बच्चों को पांच लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा मिलेगा। उन्होंने कहा कि कोई भी प्रयास और सहयोग इन बच्चों के माता-पिता के स्नेह की भरपाई नहीं कर सकता है, लेकिन इस संकट की घड़ी में ‘मां भारती’ अपने बच्चों के साथ है। मोदी ने बच्चों से रोग मुक्त रहने, खेलो इंडिया, फिट इंडिया अभियान और योग दिवस मेें शामिल होने का आह्वान किया। उन्होंने बच्चों से कहा, इस कठिन समय में किताबें उनकी विश्वसनीय दोस्त बन सकती हैं।

10 लाख मिलेंगे

और पढ़े starnewshindi.com/2022/05/punjabi-singer-sidhu-moose-wala-ki-gun.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here