Home Sports News England ka teesra wicket gira, Nat Sciver 45 run bana kar out; score 69/3 | इंग्लैंड का तीसरा विकेट गिरा, नताली साइवर 45 रन बनाकर आउट; स्कोर 69/3

England ka teesra wicket gira, Nat Sciver 45 run bana kar out; score 69/3 | इंग्लैंड का तीसरा विकेट गिरा, नताली साइवर 45 रन बनाकर आउट; स्कोर 69/3

0

 Sports News

महिला वर्ल्ड कप के 15वें मैच में भारत ने इंग्लैंड के सामने 135 रन का टारगेट रखा है। जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 17 ओवर तक 3 विकेट खोकर 69 रन बना लिए हैं। एमी एलेन जोन्स और कप्तान हीथर नाइट क्रीज पर मौजूद हैं।

झूलन ने रचा इतिहास


पूर्व भारतीय कप्तान झूलन गोस्वामी ने इतिहास रच दिया है। झूलन वनडे में 250 विकेट लेने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनी है। उन्होंने इंग्लैंड की ओपनर टैमी ब्यूमोंट (1) को LBW आउट कर ये उपलब्धि हासिल की। ब्यूमोंट के आउट होने के साथ ही इंग्लैंड ने दूसरा विकेट भी गंवा दिया। अंपायर ने टैमी को नॉट-आउट दिया था, लेकिन भारतीय कप्तान मिताली राज ने रिव्यू लिया, रीप्ले में नजर आया कि गेंद ऑफ स्टंप पर लग रही थी। 

टारगेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर मेघना सिंह ने डेनिएल व्याट का विकेट लेकर भारत को पहली सफलता दिलाई। स्नेह राणा ने पहली स्लीप में शानदार डाइव लगाकर व्याट का कैच पकड़ा।

भारतीय टीम ने किया निराशाजनक प्रदर्शन


इससे पहले टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया 135 रन ही बना सकी और 36.2 ओवर में ऑलआउट हो गई। स्मृति मंधाना (35) टॉप स्कोरर रही, जबकि ऋचा घोष ने 33 रन बनाए। ENG की ओर से चार्लोट डीन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए।

ऋचा और झूलन ने पार कराया 100 का स्कोर
भारत का 7वां विकेट पूजा वस्त्राकर के रूप में गिरा। पूजा 9 गेंदों में 6 रन बनाकर चार्लोट डीन की गेंद पर LBW आउट हुई। इसके बाद ऋचा घोष और झूलन गोस्वामी ने 8वें विकेट के लिए 52 गेंदों पर 37 रन जोड़े। 34 ओवर में झूलन ने हल्के हाथों से मिडविकेट की दिशा में शॉट खेला और नोन-स्ट्राइकर एंड पर खड़ी ऋचा रन के लिए दौड़ पड़ी। झूलन के मना करने के बाद वह वापस क्रीज पर पहुंचने के लिए भागी, लेकिन नताली साइवर की डायरेक्ट हिट के कारण अपना विकेट गंवा बैठी। वह 56 गेंदों पर 33 रन बनाकर आउट हुई।

अगले ही ओवर में झूलन गोस्वामी (20) भी पवेलियन लौट गई। उनका विकेट केट क्रॉस के खाते में आया।

  • 1- भारत की 6 खिलाड़ी सिंगल डिजिट में आउट हुई।
  • 2- भारत (134) इस वर्ल्ड कप में टीम का ये सबसे कम स्कोर है।
  • 3- चार्लोट डीन ने दूसरी बार वनडे की एक पारी में चार विकेट लिए।
  • 3- डीन (4/23) का वनडे में ये सबसे बढ़िया प्रदर्शन है।
  • LBW आउट हुई मंधाना

  • टीम इंडिया को सबसे बड़ा झटका स्मृति मंधाना के विकेट से लगा। स्मृति 58 गेंदों पर 35 रन बनाकर सोफी एक्लस्टन की गेंद पर LBW आउट हुई। मंधाना ने अंपायर के फैसले के खिलाफ जाते हुए रिव्यू लिया, लेकिन रीप्ले में दिखाई दिया की गेंद और बल्ले के बीच कोई संपर्क नहीं था, बॉल विकेटों पर जाकर लग रही थी। भारत ने 71 पर छठा विकेट गंवाया।

  • चार्लोट डीन ने एक ओवर में दिए 2 झटके
    28 पर पहले 3 विकेट खोने के बाद स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने चौथे विकेट के लिए 50 गेंदों पर 33 रन जोड़कर भारतीय पारी को पटरी पर लाने की कोशिश की। यह जोड़ी नजरें जमा ही रही थी कि ऑफ स्पिनर चार्लोट डीन ने हरमन (14) को आउट कर टीम इंडिया को फिर से पीछे धकेल दिया। डीन ने उसी ओवर में दो गेंदों के बाद ही स्नेह राणा (0) को भी आउट कर मैदान से बाहर का रास्ता दिखाया। हरमन और स्नेह का कैच विकेटकीपर एमी जोन्स ने पकड़ा।

    • 1- भारत की आधी टीम 61 के स्कोर पर पवेलियन लौट गई थी।
    • 2- स्नेह राणा 13 वनडे पारियों में पहली बार 0 पर आउट हुई।
    • 3- आन्या (81 पारियां) ENG के लिए सबसे तेज 100 विकेट लेने वाली दूसरी खिलाड़ी बनी। उनसे पहले ईशा गुहा (80) का नाम आता है।
    • और पढ़े https://www.starnewshindi.com/2022/03/ipl-ke-rules-badle-ab-har-team-ko.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here