Home Daily News Enemy country par kabhi bhi nuclear attack kar sakta hai North Korea, new law par UN chief ne dikhaya concern | दुश्मन देश पर कभी भी परमाणु हमला कर सकता है उत्तर कोरिया, नए कानून पर UN चीफ ने जताई चिंता

Enemy country par kabhi bhi nuclear attack kar sakta hai North Korea, new law par UN chief ne dikhaya concern | दुश्मन देश पर कभी भी परमाणु हमला कर सकता है उत्तर कोरिया, नए कानून पर UN चीफ ने जताई चिंता

0

 Daily News

UN on North Korea: यूएन प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा कि UN महासचिव एंटोनियो गुटेरेस उत्तर कोरिया (North Korea) के नए कानून से चिंतित हैं. ये कानून परमाणु हमलों के इस्तेमाल का अधिकार देता है.

Antonio Guterres on North Korea: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong Un) अक्सर मिसाइल टेस्ट और परमाणु हथियारों को लेकर चर्चा में रहा है. उत्तर कोरिया का तानाशाह अपने परमाणु हथियारों और मिसाइल कार्यक्रम का विस्तार करने में लगा है. इस बीच परमाणु हथियारों (Nuclear Weapons) को लेकर उत्तर कोरिया (North Korea) का नया कानून पूरी दुनिया के लिए चिंता की बात है. संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंटोनियो गुटेरेस (Antonio Guterres) परमाणु हथियारों पर उत्तर कोरिया के नए कानून को लेकर गंभीर चिंता जताई है.
 
संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने शुक्रवार को कहा कि संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस उत्तर कोरिया के नए कानून से काफी चिंतित हैं. ये कानून परमाणु हमलों के इस्तेमाल का अधिकार प्रदान करता है.

उत्तर कोरिया के नए कानून पर यूएन की चिंता

संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने मीडिया से बातचीत में कहा कि एंटोनियो गुटेरेस ने प्योंगयांग से स्थायी शांति और कोरियाई प्रायद्वीप के पूर्ण और सत्यापन योग्य परमाणु निरस्त्रीकरण के लिए प्रमुख दलों के साथ बातचीत फिर से शुरू करने की अपील की है. एंटोनियो गुटेरेस का मानना है कि परमाणु हथियार को लेकर उत्तर कोरिया का नया कानून बेहद ही चिंतित करने वाला है.

क्या है उत्तर कोरिया का नया कानून?

उत्तर कोरिया के संसद के सदस्यों ने परमाणु हथियारों के इस्तेमाल को लेकर एक कानून पारित किया है. ये कानून उत्तर कोरिया की सेना को स्वचालित रूप से दुश्मनों के खिलाफ परमाणु अटैक करने का अधिकार देता है. इससे पहले तानाशाह किम जोंग ने ये चेतावनी भी दी थी कि अमेरका या किसी दूसरे देश से धमकी मिलने पर उत्तर कोरिया अपने परमाणु हथियारों का सक्रिय रूप से इस्तेमाल करने में संकोच नहीं करेगा.

अमेरिका पर किम जोंग का आरोप

उत्तर कोरिया (North Korea) के तानाशाह किम जोंग उन ने आरोप लगाया है कि अमेरिका (America) का मकसद न सिर्फ हमारे परमाणु हथियारों को खत्म करना है, बल्कि उत्तर कोरिया को आत्मरक्षा करने की ताकत को कमजोर करने के लिए मजबूर कर हमारे शासन को गिराना है. योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक किम जोंग ने कहा था कि नॉर्थ कोरिया को अपने सामरिक न्यूक्लियर अभियान के दायरे का लगातार विस्तार करना चाहिए ताकि परमाणु युद्ध की क्षमता को मजबूत कर दुश्मन को करारा जवाब दिया जा सके.

ये भी पढ़ें:https://www.starnewshindi.com/2022/09/maharashtra-me-barish-bani-musibat-kayi.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here