Home Business news Elon Musk ne Twitter par lagaya Buyout Deal me fraud ka allegation, court Filing ka reveal | एलन मस्क ने ट्विटर पर लगाया खरीद-फरोख्त सौदे में धोखाधड़ी का आरोप, कोर्ट फाइलिंग का खुलासा

Elon Musk ne Twitter par lagaya Buyout Deal me fraud ka allegation, court Filing ka reveal | एलन मस्क ने ट्विटर पर लगाया खरीद-फरोख्त सौदे में धोखाधड़ी का आरोप, कोर्ट फाइलिंग का खुलासा

0

 Business News

एलोन मस्क ने डेलावेयर कोर्ट को दाखिल करने में तर्क दिया कि मंच पर विज्ञापन दिखाने वाले उपयोगकर्ताओं की संख्या फर्म के आंकड़ों से काफी कम है।


सैन फ्रांसिस्को: एलन मस्क ने ट्विटर पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है, आरोप लगाया है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने उन्हें अपने व्यवसाय के प्रमुख पहलुओं के बारे में गुमराह किया, इससे पहले कि वह $ 44 बिलियन के बायआउट के लिए सहमत हो गए, क्योंकि उनकी अदालत की लड़ाई गर्म हो जाती है।
टेस्ला बॉस ने गुरुवार देर रात दावा दर्ज किया क्योंकि वह ट्विटर के मुकदमे के खिलाफ वापस लड़ता है, जो उसे सौदे को बंद करने के लिए मजबूर करने की मांग करता है, जिसे उसने रद्द करने की कोशिश की है।
मस्क ने डेलावेयर की एक अदालत में दायर याचिका में तर्क दिया कि प्लेटफ़ॉर्म पर विज्ञापन दिखाए गए उपयोगकर्ताओं की संख्या फर्म के 238 मिलियन के आंकड़े से लगभग 65 मिलियन कम है। “ट्विटर के खुलासे धीरे-धीरे उजागर हो गए हैं, ट्विटर ने मस्क पार्टियों को अपनी धोखाधड़ी को उजागर करने से रोकने के लिए एक हताश बोली में जानकारी पर गेट बंद कर दिए हैं,” दावे ने आरोप लगाया।

मस्क अदालत से उन्हें समझौते से मुक्त करने और ट्विटर को मुकदमे में निर्धारित किए जाने वाले नुकसान में एक राशि का भुगतान करने के लिए कह रहे हैं, जो 17 अक्टूबर को खोलने के लिए निर्धारित किया गया था। अरबों डॉलर दांव पर हैं, लेकिन ट्विटर का भविष्य भी है, जिसे मस्क ने कहा है कि किसी भी कानूनी भाषण की अनुमति देनी चाहिए – एक निरंकुश स्थिति जिसने डर पैदा कर दिया है कि नेटवर्क का उपयोग हिंसा को भड़काने के लिए किया जा सकता है।

अपनी खुद की फाइलिंग में, ट्विटर ने मर्चुरियल अरबपति के तर्क को खारिज कर दिया, इसे “अकल्पनीय और तथ्य के विपरीत कहा क्योंकि यह लगता है। “मस्क के अनुसार, वह – वॉल स्ट्रीट बैंकरों और वकीलों द्वारा सलाह दी गई कई कंपनियों के अरबपति संस्थापक – ट्विटर द्वारा $ 44 बिलियन के विलय समझौते पर हस्ताक्षर करने के लिए धोखा दिया गया था,” ट्विटर ने कहा।

मस्क ने पिछले हफ्ते अपना काउंटरसूट दायर किया था, जिसे अंततः गुरुवार को सार्वजनिक कर दिया गया था, ट्विटर के दावे के खिलाफ एक कानूनी बचाव के साथ कि वह अधिग्रहण सौदे को पूरा करने के लिए अनुबंधित रूप से बाध्य है। उद्यमी ने ट्विटर पर न केवल उसे धोखा देने का आरोप लगाया, बल्कि अमेरिकी बाजार नियामकों से झूठ बोलने का भी आरोप लगाया।

मस्क ने प्रतिभूति और विनिमय आयोग को ट्विटर की फाइलिंग पर भरोसा किया क्योंकि उन्होंने सोचा था कि वह अपना परिश्रम कर रहे हैं – कंपनी के मूल्य में खुदाई – “महंगा और अक्षम”, उनके अदालत के दावे ने कहा। – ‘चहचहाना हर सम्मान में अनुपालन किया है’ – कानूनी लड़ाई तेजी से बढ़ रही है क्योंकि डेलावेयर के चांसरी कोर्ट में पांच दिवसीय परीक्षण के लिए तैयारी शुरू हो गई है, जो जटिल, उच्च-दांव वाली व्यावसायिक दुनिया की लड़ाई में माहिर है।

यह लड़ाई मस्क से बहती है जो अप्रैल में $ 54.20 प्रति-शेयर की पेशकश के साथ ट्विटर के बोर्ड को लुभाती है, लेकिन फिर जुलाई में घोषणा की गई कि वह अपने समझौते को समाप्त कर रहा था क्योंकि फर्म ने उसे नकली और स्पैम खातों की अपनी टैली के बारे में गुमराह किया था। ट्विटर, जिनके शेयर शुक्रवार को लगभग 3.5 प्रतिशत से $ 42.51 तक थे, अपने अनुमानों से फंस गए हैं कि प्लेटफ़ॉर्म पर गतिविधि का पांच प्रतिशत से भी कम लोगों के बजाय सॉफ़्टवेयर “बॉट्स” के कारण है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने अदालत को बताया कि मस्क का दावा है कि गलत खाते का आंकड़ा 10 प्रतिशत से ऊपर है, “अस्थिर” है। ट्विटर ने मस्क के इस दावे पर भी विवाद किया कि अगर इसके बॉट काउंट को गलत पाया जाता है तो उन्हें दूर जाने का अधिकार है, क्योंकि उन्होंने उस विषय पर जानकारी नहीं ली थी जब उन्होंने बायआउट ऑफर किया था। कंपनी मस्क पर आरोप लगाती है कि वह विलय समझौते से बचने के लिए एक कहानी गढ़ रहे हैं जो उन्हें अब आकर्षक नहीं लगती है।
“ट्विटर ने विलय समझौते के साथ हर संबंध में अनुपालन किया है,” कंपनी ने चांसरी कोर्ट को दायर फाइलिंग में कहा। “मस्क के जवाबी दावे, क्योंकि वे विरूपण, गलत बयानी और एकमुश्त धोखे पर आधारित हैं, कुछ भी नहीं बदलते हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने शेयरधारकों से सौदे का समर्थन करने का आग्रह किया है, 13 सितंबर के लिए विलय पर एक वोट निर्धारित किया है।

गुरुवार को एक वार्षिक टेस्ला शेयरधारकों की बैठक में सवालों के जवाब देते हुए, मस्क से पूछा गया था कि क्या ट्विटर का उनका संभावित स्वामित्व इलेक्ट्रिक कार कंपनी के अपने चलने से विचलित हो सकता है। “मुझे लगता है कि टेस्ला, आप जानते हैं, बहुत अच्छी तरह से करना जारी रखेगा, भले ही मुझे एलियंस द्वारा अपहरण कर लिया गया था, या मेरे घर ग्रह पर वापस चला गया था,” वह मजाक करता है, हँसी और तालियां खींचता है। “स्पष्ट होने के लिए, मेरे पास एक आसान जवाब नहीं है,” मस्क ने कहा।

उन्होंने शेयरधारकों को आश्वासन दिया कि, अभी के लिए, उनकी टेस्ला की मुख्य भूमिका छोड़ने की कोई योजना नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here