Home Politics News Election violence ke maamle : kisi bhi keemat par accused tak poachna chahti hai CBI | चुनाव हिंसा के मामले : किसी भी कीमत पर अभियुक्तों तक पहुंचना चाहती है सीबीआई

Election violence ke maamle : kisi bhi keemat par accused tak poachna chahti hai CBI | चुनाव हिंसा के मामले : किसी भी कीमत पर अभियुक्तों तक पहुंचना चाहती है सीबीआई

0

Politics News

कोलकाता : चुनावी हिंसा के मामलों में सीबीआई की टीम अब किसी भी कीमत पर अभियुक्तों को अपनी गिरफ्त में लेना चाहती है। यही कारण है कि अब सीबीआई की टीम भगौड़े अभियुक्तों की तलाश में सीधे ईनाम की घोषणा कर रही है। अब तक चुनावी हिंसा के 3 मामलों में अभियुक्तों की फोटो व उन पर 50,000 – 50,000 रुपये का ईनाम घोषित किया गया है। सबसे पहले नारकेलडांगा के अभिजीत सरकार की हत्या के मामले में एक महिला सहित पांच अभियुक्तों को भगोड़ा घोषित किया गया था और इनके खिलाफ इस ईनाम की घोषणा की गयी थी। वहीं एक साथ 2 अन्य मामलों में और 9 अभियुक्तों को भगोड़ा घोषित किया है। इन मामलों में इन अभियुक्तों के बारे में सुराग देने वालों को 50-50 हजार रुपये के इनाम का ऐलान किया गया है। इन मामलों में जगदल व दत्तोपुकुर के मामले हैं। इनमें से जगदल के भाजपा कर्मी आकाश यादव की हत्या के मामले में 3 अभियुक्तों को भगोड़ा घोषित किया गया है। वहीं दत्ताेपुकुर के हसनूर जमान की हत्या के मामले में 6 लोगों को भगौड़ा घोषित किया गया है।
अभी भी 40 से अधिक अभियुक्त हैं फरार
सूत्रों के मुताबिक अब तक एक दर्जन से अधिक अभियुक्तों के खिलाफ ईनाम की घोषणा की जा चुकी है लेकिन अभी भी 40 से अधिक अभियुक्त फरार है। इन तक सीबीआई के अधिकारी नहीं पहुंच पाए हैं। इनकी तलाश में छापामारी की जा चुकी है। आसपास के खुफिया सूत्रों से पता लगाया जा चुका है, लेकिन उनका कोई सुराग नहीं मिल पाया है। इन अभियुक्तों को हाजिर होने के लिए सीबीआई द्वारा 3 से अधिक बार नोटिस भी जारी की जा चुकी है लेकिन फिर भी इनका कोई अता-पता नहीं है। इनमें अ​धिकतर हत्या व रेप आदि के अभियुक्त है।
20 मामलों में चार्जशीट दायर कर दी गयी, 10 मामलों में जल्द दी जाएगी
सूत्रों की मानें तो अब तक 20 मामलों में चार्जशीट दायर कर दी गयी है। ये मामले कोलकाता के अलावा पूर्व व पश्चिम मिदनापुर, उत्तर 24 परगना, आसनसोल आदि के ग्रामीण इलाकों से जुड़े हुए हैं। सूत्र बताते हैं कि मार्च तक और अन्य मामलों में चार्जशीट दायर की जाएगी। कुछ मामलों में और लोगों की गिरफ्तारी के बाद सप्लिमेंटरी चार्जशीट देने की संभावना है। अब तक जिन मामलों में चार्जशीट दी गयी है उनमें ये मामले अहम हैं। इनमें भाटपाड़ा निवासी जयप्रकाश यादव की हत्या का मामला शामिल है। इनमें इलाके के ही 4 अभियुक्तों के नाम दिये गये हैं। वहीं भाजपा कर्मी अभिजीत सरकार की हत्या के मामले में 20 अभियुक्तों के खिलाफ चार्जशीट दी जा चुकी है। वहीं एक अन्य चार्जशीट शीतलकुची इलाके में हुई हत्या के मामले में दी गयी है। इसमें कूचबिहार अदालत में 6 अभियुक्तों के खिलाफ चार्जशीट दी गयी थी। चुनावी हिंसा के नंदीग्राम स्थित भाजपा कर्मी की हत्या के मामले में सीबीआई ने एसीजेएम, हल्दिया की अदालत के समक्ष 3 आरोपियों के विरुद्ध आरोप पत्र दायर किया है। अभी और 10 मामलों में जल्द ही चार्जशीट दाखिल होने जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here