Home Sports News Ek saath khade ho gaye Karthik aur Harshal, phir bhi nahi hue runout, baad me dono ne match jeetaya | एकसाथ खड़े हो गए कार्तिक और हर्षल, फिर भी नहीं हुए रन आउट; बाद में दोनों ने मैच जिताया

Ek saath khade ho gaye Karthik aur Harshal, phir bhi nahi hue runout, baad me dono ne match jeetaya | एकसाथ खड़े हो गए कार्तिक और हर्षल, फिर भी नहीं हुए रन आउट; बाद में दोनों ने मैच जिताया

0

 Sports News

बुधवार को IPL में बेहद रोमांचक मैच खेला गया। 129 रन के टारगेट को चेज करने उतरी RCB की हालत कोलकाता नाइटराइडर्स के गेंदबाजों ने खस्ता कर दी थी। एक समय तो ऐसा लग रहा था कि कोलकाता मैच आराम से जीत जाएगी, लेकिन दिनेश कार्तिक और हर्षल पटेल ने ऐसा नहीं होने दिया। कार्तिक ने आखिरी ओवरों में 200 के स्ट्राइक रेट से 7 गेंद में 14 रन बनाए। वहीं, हर्षल के बल्ले से 6 गेंद में 10 रन निकले। दोनों ने मिलकर RCB को इस सीजन की पहली जीत दिला दी। इस जीत में कार्तिक की शानदार पारी के साथ-साथ कोलकाता की खराब फील्डिंग में माफ न करने लायक गलती का भी हाथ था।

19वें ओवर में चूके कार्तिक को आउट करने का मौका और KKR मैच हार गई
मैच के 19वें ओवर में कोलकाता के खिलाड़ियों ने दिनेश कार्तिक को आउट करने का एक आसान मौका गंवा दिया। अगर वहां दिनेश आउट हो जाते तो ये मैच KKR आसानी से जीत सकता था। दरअसल 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने शॉट खेला और हर्षल पटेल तेजी से रन के लिए भागे, लेकिन कार्तिक नहीं भागे और दोनों बल्लेबाज एक ही जगह पर आकर खड़े हो गए। गेंद उमेश यादव के पास गई और उन्होंने बहुत ही खराब थ्रो फेंका। गेंद पकड़ने के लिए कोई बैकअप खिलाड़ी भी नहीं था।

इस कारण KKR के हाथ से रन आउट का मौका निकल गया। बाद में कार्तिक और हर्षल की जोड़ी ने ही मैच फिनिश किया। अगर RCB का एक विकेट और उस समय गिर जाता तो मैच का नतीजा कुछ और ही होता। अब इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

RCB को मिली पहली जीत
129 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी हुए RCB की शुरुआत बेहद खराब रही और पावर प्ले में टीम ने 36 रन पर 3 विकेट गंवा दिए। अनुज रावत (0), कप्तान फाफ डु प्लेसिस (5) और विराट कोहली (12) रन बनाकर आउट हुए, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक और हर्षल पटेल की छोटी-छोटी पारियों ने RCB को इस सीजन की पहली जीत दिलाई।

इससे पहले अपने पहले मुकाबले में RCB को पंजाब के खिलाफ 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। मैच में बेंगलुरु की टीम ने 20 ओवर में 205 रन बनाए थे, लेकिन पंजाब की टीम ने इस टारगेट को 19 ओवर में ही चेज कर लिया था।

और पढ़े https://www.starnewshindi.com/2022/03/harshal-patel-ne-wicket-liya-to-virat.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here