Home Sports News Edgbaston me India ko harane e baad Ben Strokes ne diya bada bayaan, jaaniye kya ? | एजबेस्टन में भारत को हराने के बाद बेन स्टोक्स ने दिया बड़ा बयान, जानिये क्या

Edgbaston me India ko harane e baad Ben Strokes ne diya bada bayaan, jaaniye kya ? | एजबेस्टन में भारत को हराने के बाद बेन स्टोक्स ने दिया बड़ा बयान, जानिये क्या

0

Sports News

India vs England 5th Test, Ben Stokes: एजबेस्टन में भारत के खिलाफ पांचवें रिशेड्यूल टेस्ट को सात विकेट से जीतने के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा कि उनकी टीम देश में टेस्ट क्रिकेट खेलने के तरीके को फिर से खोजने की कोशिश कर रही है. स्टोक्स और हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम के कार्यभार संभालने के बाद से इंग्लैंड टीम लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है. 

स्टोक्स को टेस्ट के पांचवें दिन बल्लेबाजी करने की जरूरत नहीं पड़ी, क्योंकि जो रूट (173 गेंदों में नाबाद 142 रन) और जॉनी बेयरस्टो (145 गेंदों में नाबाद 114 रन) ने मंगलवार को एक डेढ़ घंटे में आवश्यक 119 रन बनाए. 378 रन के रिकॉर्ड का पीछा करने के लिए, टेस्ट क्रिकेट में उनका अब तक का सर्वोच्च स्कोर और एजबेस्टन टेस्ट को सात विकेट से जीतकर पटौदी ट्रॉफी 2-2 के लिए श्रृंखला ड्रा की.

स्टोक्स ने कहा, “हम फिर से टेस्ट क्रिकेट खेलने के तरीकों को खोजने की कोशिश कर रहे हैं कि टेस्ट क्रिकेट कैसे खेला जा रहा है, विशेष रूप से इंग्लैंड में. हम जानते हैं कि हम टेस्ट क्रिकेट को नया जीवन देना चाहते हैं, और समर्थन भी अविश्वसनीय रहे हैं. हम टेस्ट क्रिकेट में प्रशंसकों का एक नया सेट ला रहे हैं. हम एक छाप छोड़ना चाहते हैं.”

स्टोक्स ने स्वीकार किया कि घरेलू गर्मी शुरू करने से पहले, टेस्ट मैच की चौथी पारी में 378 रनों का पीछा करने में इंग्लैंड को थोड़ी झिझक थी, लेकिन रूट और बेयरस्टो के प्रयासों की बदौलत हम जीत गए.

इंग्लैंड की जीत की अगुवाई कर रहे सीनियर बल्लेबाजों रूट और बेयरस्टो के बीच स्टोक्स ने एलेक्स लीज और जैक क्रॉली की सलामी जोड़ी की तारीफ की, जिन्होंने मेजबान टीम को 21.3 ओवर में 107 रन बनाकर शानदार शुरुआत दी थी.

और पढ़े starnewshindi.com/2022/07/5th-test-me-history-banane-ke-kareeb.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here