Home Daily News DTC fleet me add hoga aaj 150 buses, 3 day free travel | डीटीसी के बेड़े में आज शामिल होंगी 150 बसें, तीन दिन तक मुफ्त सफर

DTC fleet me add hoga aaj 150 buses, 3 day free travel | डीटीसी के बेड़े में आज शामिल होंगी 150 बसें, तीन दिन तक मुफ्त सफर

0

 Daily News

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आईपी डिपो से इन बसों को हरी झंडी दिखा रवाना करेंगे

नई दिल्ली। डीटीसी के बेड़े में आज 150 नई इलेक्ट्रिक बसें शामिल हो जाएंगी। मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आईपी डिपो से इन बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसके बाद डीटीसी के बेड़े में इलेक्ट्रिक बसों की संख्या बढ़कर 152 हो जाएगी।

सरकार ने दिल्लीवासियों को तीन दिन इलेक्ट्रिक बसों में निशुल्क यात्रा की सुविधा देना का फैसला लिया है। 24 से 26 मई के बीच इन नई बसों में यात्री से किराया नहीं लिया जाएगा। बता दें कि डीटीसी के बेड़े में कुल 300 इलेक्ट्रिक बसों को शामिल किया जाना है। इन बसों को अप्रैल तक बेड़े में शामिल किया जाना था लेकिन चार्जिंग स्टेशन तैयार होने व अन्य तकनीकी कारणों से देरी हुई। अब 150 बसों को शामिल किया जा रहा है।

आने वाले कुछ महीने के अंदर 148 बसों को डीटीसी के बड़े में शामिल कर लिया जाएगा। दो इलेक्ट्रिक बसों को पहले से बेड़े में शामिल किया जा चुका है, जो सड़कों पर दौड़ रही हैं। अब सरकार नई बसों को बेड़े में शामिल करके ई-वाहनों की संख्या को तेजी से बढ़ाने की दिशा में काम कर रही है।

तीन डिपो का भी होगा उद्घाटन: ई- बसों के संचालन व रखरखाव के लिए मुंडेलकलां, राजघाट और रोहिणी सेक्टर-37 में तीन डिपो को पूरी तरह से इलेक्ट्रिक बस डिपो के रूप में तैयार किया गया हैं, जिनका मंगलवार को उद्घाटन किया जाएगा। आने वाले महीनों में इन डिपो में 150 और ई- बसों को शामिल किया जाएगा। बसों में सीसीटीवी कैमरे, जीपीएस, 10 पैनिक बटन, दिव्यांगों के लिए रैंप आदि हैं।

नोट: आंकड़े कुल पंजीकृत वाहनों में से ई-वाहनों की भागीदारी के हैं।

और पढ़े starnewshindi.com/2022/05/delhi-me-thunderstorm-ke-saath-heavy.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here