Home Business news Drug Retailer Company ke Owner banenge Ambani | ड्रग रिटेलर कंपनी के मालिक बनेंगे अंबानी

Drug Retailer Company ke Owner banenge Ambani | ड्रग रिटेलर कंपनी के मालिक बनेंगे अंबानी

0

 Business News

वालग्रीन्स बूट्स को खरीदने के करीब पहुंची रिलायंस, बाइंडिंग ऑफर पेश किया

एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी ड्रग रिटेलर वालग्रीन्स बूट्स एलायंस के यूके बिजनेस का अधिग्रहण करने के और करीब पहुंच गए हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) और US बायआउट फर्म अपोलो ग्लोबल मैनेजमेंट ने अधिग्रहण के लिए बाइंडिंग ऑफर पेश किया है। ब्लूमबर्ग ने इस मामले से जु़ड़े लोगों से बातचीत के आधार पर एक रिपोर्ट पब्लिश की है।

बूट्स की प्रप्रोजल वैल्यू £5 अरब (करीब 48 हजार करोड़ रुपए) से ज्यादा बताई गई है। इस मामले की जानकारी रखने वाले लोगों ने कहा है कि वालग्रीन लगभग £7 अरब का वैल्यूएशन चाहता है। बूट्स पूरे यूके में 2,200 से ज्यादा स्टोर्स का नेटवर्क चलाता है। रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले कुछ हफ्तों में बोली जीतने वाले का ऐलान किया जा सकता है। वालग्रीन का प्लान डील के बाद कारोबार में कुछ हिस्सेदारी रखने का है।

रिलायंस और अपोलो का दावा मजबूत
ब्लूमबर्ग ने बीते दिनों अपनी एक रिपोर्ट में बताया था कि RIL और अपोलो ग्लोबल मैनेजमेंट की कंसोर्टियम के अलावा ब्रिटेन के बिलेनियर इस्सा ब्रदर्स और टीडीआर कैपिटल का कंसोर्टियम भी अधिग्रहण की रेस में था। ये कंसोर्टियम मेन कॉम्पिटिटर थी। लेकिन, इस्सा ब्रदर्स को बूट्स का वैल्यूएशन ज्यादा लगा और वो पीछे हट गया। ऐसे में अब RIL और अपोलो की बूट्स के अधिग्रहण की संभावनाएं काफी ज्यादा बढ़ा गई है।

और पढ़े starnewshindi.com/2022/06/coal-par-1st-january-se-restrictions.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here