Home Daily News Delhi – NCR me bhari barish se raahat, logon ko garmi se mili rahat | दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश से राहत, पहाड़ों पर आसमानी आफत ने रोकी रफ्तार

Delhi – NCR me bhari barish se raahat, logon ko garmi se mili rahat | दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश से राहत, पहाड़ों पर आसमानी आफत ने रोकी रफ्तार

0

Daily News 

Delhi Rainfall: दिल्ली-एनसीआर में देर हुई झमाझम बारिश (Rainfall) के बाद मौसम सुहावना हो गया. पिछले कई दिनों से गर्मी और उमस से परेशान लोगों को काफी राहत मिली है.

India Weather Update: देश के कई हिस्सों में बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त है. महाराष्ट्र (Maharashtra Rain) में इन दिनों बारिश ने लोगों की मुसीबतें काफी बढ़ा दी हैं. महाराष्ट्र के राजधानी मुंबई (Mumbai) देर रात बादल जमकर बरसे, जिसके बाद कई इलाकों में पानी भर गया. पहाड़ों पर भी हो रही बारिश ने लोगों की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया है. वहां की सड़कों पर पहाड़ों से रोज गिर रहे पत्थर लोगों की जान पर बन आए हैं. उधर दिल्ली में राहत की बारिश हुई है.

दिल्ली-एनसीआर में देर हुई झमाझम बारिश (Rainfall) के बाद मौसम सुहावना हो गया. पिछले कई दिनों से गर्मी और उमस से परेशान लोगों को काफी राहत मिली है.

दिल्ली में राहत की बारिश

दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में देर रात बारिश के बाद मौसम खुशनुमा हो गया है. मौसम विभाग (IMD) ने पहले ही इस पूरे हफ्ते हल्की बारिश और तेज हवा चलने की संभावना जताई है. 17 और 18 सितंबर तक तापमान करीब सात डिग्री तक लुढ़कने की संभावना है. आज आसमान में बादल छाए रहने और तापमान में कुछ गिरावट की संभावना है. 14 सितंबर को हल्की बारिश के साथ तेज हवा चलने की संभावना जताई गई है.

मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई हिस्सों में बारिश

मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई इलाकों में जमकर बारिश हुई, जिससे वहां के कई शहरों में बाढ़ जैसे हालात बन गए. राजधानी मुंबई में देर रात बादल जमकर बरसे, जिसके बाद कई इलाका पानी पानी हो गया. देर रात हुई इस बारिश के बाद मुंबई की कई सड़कों पर पानी भर गया, जिसकी वजह से लोगों को मुसीबतों का सामना करना पड़ा. महाराष्ट्र के एक और बड़े शहर नागपुर में थोड़ी देर की बारिश ने प्रसासन की पोल खोल कर रख दी. 

नागपुर में कई सड़कें बनीं तालाब

बारिश के बाद नागपुर में कई सड़कें तालाब में तब्दील हो गईं. करीब सवा घंटे की बारिश में नागपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट जाने वाली सड़क डूब सी गई. वहीं कुछ इलाकों में अपनी मंजिल तक पहुंचने के लिए लोगों को घुटने भर पानी को पार कर जाना पड़ा. वहीं, महाराष्ट्र के कई जगहों के लोगों को अभी आसमानी आफत से राहत मिलती नहीं दिख रही है. मौसम विभाग ने कई इलाकों में आगे भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

उत्तराखंड में मुसीबत की बारिश

वहीं, उत्तराखंड (Uttarakhand) में भी बारिश (Rainfall) ने लोगों की मुसीबतें बढ़ा दी हैं. कहीं, बरसाती नाला तांडव मचा रहा है तो कहीं दरकते पहाड़ ने लोगों की जीना मुहाल कर रखा है. पहाड़ों पर हो रही बारिश ने लोगों की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया है. जोशीमठ में सड़कों पर पहाड़ों से रोज गिर रहे पत्थर लोगों के लिए मुसीबत बन गए हैं. जोशीमठ में बदरीनाथ हाइवे पर लोग पानी की लहरों का सामना करते दिखे. 

अचानक पहाड़ों से निकलने वाले झरने में पानी की रफ्तार तेज हो गई. जिसकी वजह से वहां गुजर रही एक कार बीच में ही फंस गई और लंबा जाम लग गया. कर्णप्रयाग के जिलासु में प्रशासन सोता रहा और स्थानीय लोगों ने ही पत्थरों का मलबा दुरुस्त किया जिसके बाद आवाजाही शुरू हुई. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here