Home Daily News Delhi me ek hi din 5 degree se jyada fall hua temperature, jaaniye aaj Barish ki lekar kya hai update | दिल्ली में एक ही दिन में 5 डिग्री से ज्यादा गिरा तापमान, जानें- आज बारिश को लेकर क्या है अपडेट

Delhi me ek hi din 5 degree se jyada fall hua temperature, jaaniye aaj Barish ki lekar kya hai update | दिल्ली में एक ही दिन में 5 डिग्री से ज्यादा गिरा तापमान, जानें- आज बारिश को लेकर क्या है अपडेट

0

 Daily News

Delhi-NCR Weather Update Today: दिल्ली में गुरुवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से 1 ज्यादा 28 और अधिकतम तापमान सामान्य से 3 कम 31.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ. हवा में नमी का स्तर 73 से 82 प्रतिशत रहा.

Delhi-NCR Weather Report Today 12 August 2022: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में गुरुवार को दिन भर आसमान में बादल छाए रहे. इस दौरान दिल्ली में कई जगहों पर बूंदा-बांदी भी हुई तो वहीं 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा भी चली. इसकी वजह से अधिकतम तापमान में अचानक बुधवार की तुलना में गुरुवार को 5.6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक गुरुवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान सामान्य से 3 कम 31.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ.

इस बीच दिल्ली में शुक्रवार की सुबह धूप निकल आई है. हालांकि, मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि शुक्रवार को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है. साथ ही तेज रफ्तार से हवा भी चल सकती है. हवा की रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रह सकती है. इसकी वजह से गर्मी से राहत मिलेगी. मौसम विभाग के अनुसार 15 अगस्त तक मौसम का मिजाज इसी तरह का रहने का पूर्वानुमान है. दूसरी तरफ नोएडा और गुरुग्राम में भी मौसम कमोबेश ऐसा ही रहेगा.

दिल्ली, नोएडा और गुरुग्राम में शुक्रवार को कैसा रहेगा मौसम?

  • दिल्ली में गुरुवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से 1 ज्यादा 28 और अधिकतम तापमान सामान्य से 3 कम 31.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ.
  • हवा में नमी का स्तर 73 से 82 प्रतिशत रहा.
  • दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है.
  • नोएडा में अधिकतम तापमान 36.1 और न्यूनतम तापमान 28.9 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.
  • गुरुग्राम में अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here