Home Politics News Delhi ki Health service ki review aaj karenge DDMA, CM aur LG bhi rahenge present | दिल्ली की स्वास्थ्य सुविधाओं की आज समीक्षा करेगा डीडीएमए, CM और LG भी रहेंगे मौजूद

Delhi ki Health service ki review aaj karenge DDMA, CM aur LG bhi rahenge present | दिल्ली की स्वास्थ्य सुविधाओं की आज समीक्षा करेगा डीडीएमए, CM और LG भी रहेंगे मौजूद

0

 Politics News

Delhi Politics: डीडीएमए ने अप्रैल में हुई अपनी पिछली बैठक में सार्वजनिक स्थानों पर लोगों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य बनाया था. इसका उल्लंघन करने पर 500 रुपये का जुर्माने का प्रावधान किया था. 

Delhi: दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की एक बैठक आज बुलाई गई है. इसमें कोविड (Covid-19) की स्थिति की समीक्षा और कोरोना से निपटने और अस्पतालों के संसाधनों की समीक्षा की जाएगी.बैठक में यह तय किया जाएगा कि कोरोना के संक्रमण से निपटने के लिए अस्पतालों में किए गए इंतजाम को कम किया जाए या बनाए रखा जाए. गुरुवार शाम चार बजे होने वाली इस बैठक में उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना (Lieutenant Governor Vinay Kumar Saxena)और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) मौजूद रहेंगे. डीडीएमए ने अप्रैल में हुई अपनी पिछली बैठक में सार्वजनिक स्थानों पर लोगों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य बनाया था. इसका उल्लंघन करने पर 500 रुपये का जुर्माने का प्रावधान किया गया था. 

दिल्ली में कोरोना की हालत क्या है

एक अधिकारी ने बताया कि फिलहाल दिल्ली में कोविड की संक्रमण दर कम है और अस्पतालों में कोविड के कम मरीज भर्ती हो रहे हैं, इसे देखते हुए डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मियों और बिस्तरों जैसी सुविधाओं का बहुत कम उपयोग हो रहा है. अधिकारी ने कहा कि इन सुविधाओं को अन्य चिकित्सा जरूरतों में लगाया जा सकता है.

दिल्ली में बुधवार को कोरोना के कितने केस आए

दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 123 नए मामले सामने आए थे. इससे संक्रमण की दर 1.14 फीसदी दर्ज की गई थी. स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि एक दिन पहले 10,768 नमूनों की जांच की गई. विभाग ने कहा कि पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोविड से किसी की मौत नहीं हुई है. दिल्ली में अब तक कोरोना के संक्रमण के 20,02,695 मामले सामने आ चुके हैं. इस महामारी ने अबतक 26 हजार से अधिक लोगों की जान ली है. 

इससे पहले दिल्ली में मंगलवार को कोरोना के 81 मरीज सामने आए थे और एक मरीज की मौत हुई थी.दिल्ली सरकार ने बताया था कि इस समय दिल्ली में कोरोना के 463 सक्रिय मामले हैं. इनमें से 349 मरीज होम आइसोलेशन में हैं. दिल्ली में कोरोना के मरीजों के लिए अस्पतालों में  नौ हजार 270 बेड आरक्षित हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here