Home Politics News Delhi Excise Policy : डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से CBI की पूछताछ, घर के बाहर धारा 144, सीएम केजरीवाल बोले- गिरफ्तारी की तैयारी

Delhi Excise Policy : डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से CBI की पूछताछ, घर के बाहर धारा 144, सीएम केजरीवाल बोले- गिरफ्तारी की तैयारी

0

 Politics News

Manish Sisodia CBI Questioning: डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर के आसपास धारा 144 लगा दी गई है. मनीष सिसोदिया के घर के आसपास दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बल की भारी तैनाती की गई है.

Delhi Politics: दिल्ली में आबकारी नीति में हुए कथित घोटाले के मामले में मुख्य आरोपी डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो पूछताछ करेगी. इससे पहले उनके घर के आसपास धारा 144 लगा दी गई है. मनीष सिसोदिया के आवास पर कार्यकर्ताओं के जुटने की आशंका के चलते धारा 144लगाई गई.  मनीष सिसोदिया के घर के आसपास दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बल की भारी तैनाती की गई है.

दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के नेता उनके घर पहुंचने लगे हैं. AAP नेताओं ने कहा है कि मनीष सिसोदिया को सीबीआई के दफ्तर तक छोड़ने के लिए वह साथ जाएंगे.  मनीष सिसोदिया के आवास पर मंत्री गोपाल राय, विधायक सौरभ भारद्वाज, दुर्गेश पाठक और कुलदीप कुमार मौजूद हैं.

इस बीच सिसोदिया ने दावा किया है कि उन्हें गिरफ्तार करने की तैयारी हो रही है. उन्होंने दावा किया है कि इसके जरिए गुजरात में पार्टी के चुनाव प्रचार में जाने से रोकने की कोशिश की जा रही है. 

तैयारी मुझे गिरफ़्तार करने की – सिसोदिया
सिलसिलेवार ट्वीट्स में सिसोदिया ने कहा- मेरे ख़िलाफ़ पूरी तरह से फ़र्ज़ी केस बनाकर इनकी तैयारी मुझे गिरफ़्तार करने की है. मुझे आने वाले दिनों में चुनाव प्रचार के लिए गुजरात जाना था. ये लोग गुजरात बुरी तरह से हार रहे हैं. इनका मक़सद मुझे गुजरात चुनाव प्रचार में जाने से रोकना है. 

डिप्टी सीएम ने कहा- जब जब मैं गुजरात गया, मैंने गुजरात के लोगों को यही कहा कि हम गुजरात में भी AAPके बच्चों के लिए दिल्ली जैसे शानदार स्कूल बनायेंगे. लोग बहुत खुश हैं. लेकिन ये लोग नहीं चाहते कि गुजरात में भी अच्छे स्कूल बनें, गुजरात के लोग भी पढ़ें और तरक़्क़ी करें.

सिसोदिया ने कहा- लेकिन मेरे जेल जाने से गुजरात का चुनाव प्रचार रुकेगा नहीं. आज हर गुजराती खड़ा हो गया है. अच्छे स्कूल, अस्पताल, नौकरी, बिजली के लिए गुजरात का बच्चा बच्चा अब चुनाव प्रचार कर रहा है. गुजरात का आने वाला चुनाव एक आंदोलन होगा.

AAP नेता ने कहा कि मेरे ख़िलाफ़ एक पूरी तरह से फ़र्ज़ी केस बनाया हुआ है. मेरे घर रेड की, कुछ नहीं मिला, मेरे सारे बैंक लॉकर देखे, कुछ नहीं मिला, मेरे गाँव में जाकर  सारी जाँच की, कुछ नहीं मिला.  ये केस पूरी तरह से फ़र्ज़ी है.

गुजरात का हर व्यक्ति आज “AAP” का प्रचार कर रहा- केजरीवाल
इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा-मनीष के घर रेड में कुछ नहीं मिला, बैंक लॉकर में कुछ नहीं मिला. उन पर केस बिलकुल फ़र्ज़ी है उन्हें चुनाव प्रचार के लिए गुजरात जाना था. उसे रोकने के लिए उन्हें गिरफ़्तार कर रहे हैं पर चुनाव प्रचार रुकेगा नहीं. गुजरात का हर व्यक्ति आज “AAP” का प्रचार कर रहा है.

वहीं आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि ये (मनीष सिसोदिया )आज  के युग के सरदार भगतसिंह है, आज हर कार्यकर्ता के लिए कुर्बानी का दिन है, इसके लिये एक्साइज का कोई लेना देना नहीं है, सिर्फ गुजरात चुनाव है, सभी कार्यकर्ताओं को मनीष जी पर गर्व है. हम मनीष जी को सीबीआई दफ्तर छोड़ने जाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here