Home Politics News Congress president’s post ki race se Rahul ke bahar rahne par kya Gehlot aur Tharoor me hoga mukabla ? ye mile signs | कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस से राहुल के बाहर रहने पर क्या गहलोत और थरूर के बीच होगा मुकाबला? ये मिले संकेत

Congress president’s post ki race se Rahul ke bahar rahne par kya Gehlot aur Tharoor me hoga mukabla ? ye mile signs | कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस से राहुल के बाहर रहने पर क्या गहलोत और थरूर के बीच होगा मुकाबला? ये मिले संकेत

0

Politics News 

Congress President: कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव (Congress President Election) को लेकर अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की जाएगी. नॉमिनेशन (Nomination) दाखिल करने की प्रक्रिया 24 से 30 सितंबर तक चलेगी.

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर अभी तक सस्पेंस बरकरार है. नामांकन की प्रक्रिया 24 सितंबर से शुरू होने वाली है, लेकिन ऐसा लग रहा है कि पार्टी में अभी तक अध्यक्ष पद को लेकर एक राय नहीं बन पाई है. कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष पद के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) की चर्चा तेज है और उनके चुनाव लड़ने की पूरी संभावना है. इस बीच न्यूज एजेंसी एएनआई के हवाले से खबर है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पार्टी के शीर्ष पद के लिए उनकी पहली पसंद हैं. 

बताया जा रहा है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत  (Ashok Gehlot) खुद के नामांकन के बजाय राहुल गांधी को चुनाव लड़ने के लिए मनाने की कोशिश में लगे हैं. 

क्या चाहते हैं अशोक गहलोत?

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक अशोक गहलोत चाहते हैं कि राहुल गांधी ही अध्यक्ष बनें. गहलोत खुद चुनाव लड़ने की बजाय राहुल गांधी को मनाने की कोशिश कर रहे हैं. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत को गांधी परिवार का बेहद करीबी माना जाता है. उधर, पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए शशि थरूर को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मंजूरी मिल गई है. बताया जा रहा है कि अशोक गहलोत और शशि थरूर (Shashi Tharoor) के बीच चुनाव हो सकता है.

24 से 30 सितंबर तक नामांकन

कांग्रेस (Congress) पार्टी में अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की जाएगी. नॉमिनेशन दाखिल करने की प्रक्रिया 24 से 30 सितंबर तक चलेगी. नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 8 अक्टूबर है. अध्यक्ष पद के लिए एक से अधिक प्रत्याशी होने की स्थिति में 17 अक्टूबर को वोटिंग होगी और नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित किये जाएंगे. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here