Home Politics News Chhath Puja 2022: छठ पर्व के मौके पर राष्ट्रपति मुर्मू, पीएम मोदी और राहुल गांधी समेत इन हस्तियों ने दी लोगों को बधाई

Chhath Puja 2022: छठ पर्व के मौके पर राष्ट्रपति मुर्मू, पीएम मोदी और राहुल गांधी समेत इन हस्तियों ने दी लोगों को बधाई

0

 Politics News

Chhath Puja 2022: छठ पर्व के दूसरे दिन देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने देशवासियों को बधाई देते हुए जीवन में सुख, शांति और समृद्धि की कामना की.

Chhath Puja 2022: देश में आज छठ पर्व का आज दूसरा दिन है. आज के दिन को खरना कहा जाता है जिसमें व्रत रखने वाले लोग मीठा भोजन करते हैं. वहीं, महिलाएं शाम के वक्त गुड़ की खीर और चावल खाने के बाद व्रत शुरू करती हैं. छठ के इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को बधाई दी है.

पीएम ने ट्वीट कर कहा, सूर्यदेव और प्रकृति की उपासना को समर्पित महापर्व छठ की सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं. भगवान भास्कर की आभा और छठी मइया के आशीर्वाद से हर किसी का जीवन सदैव आलोकित रहे, यही कामना है.

अमित शाह ने दी बधाई

गृहमंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर देशवासियों को छठ की बधाई दी है. उन्होंने लिखा, समस्त देशवासियों को सूर्य उपासना के महापर्व छठ पूजा की हार्दिक शुभकामनाएं. छठी मैया सभी को सुख, शांति, समृद्धि और आरोग्य प्रदान करें.

राहुल गांधी ने की ये कामना…

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने छठ पर्व पर लोगों को बधाई देते हुए लिखा, सभी देशवासियों को सूर्य उपासना के महापर्व, छठ की हार्दिक शुभकामनाएं. आशा करता हूं, यह पावन त्योहार आप सभी के जीवन को सूरज की ऊर्जा और नदियों के समान निर्मलता प्रदान करे.
अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा…

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल इस पावन पर्व पर ट्वीट कर लिखा, भगवान सूर्य की उपासना एवं लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाए. छठी मइया आप सबके जीवन में ख़ूब सारी ख़ुशियाँ लाएँ, आपकी सभी मनोकामनाए पूरी करें.

द्रौपदी मुर्मू ने दी बधाई

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी इस मौके पर देशवासियों को बधाई दी. उन्होंने लिखा, लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा की सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं. यह दिन, भगवान सूर्य की उपासना करते हुए प्रकृति के प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त करने का अनुपम उदाहरण है. मैं कामना करती हूं कि छठी मैया के आशीर्वाद से सभी के जीवन में सुख, शांति और समृद्धि आए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here