Home Sports News Century se chuke Kohli, 233 pe simta India | शतक से चूके कोहली, 223 पर सिमटा भारत

Century se chuke Kohli, 233 pe simta India | शतक से चूके कोहली, 223 पर सिमटा भारत

0

Sports News 

केपटाउन : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम 223 रनों पर सिमट गई। विराट कोहली ने बेहद सधी पारी खेली, लेकिन एक बार फिर से वो शतक लगाने से चूक गये। कोहली 79 रन बनाकर कगिसो रबाडा की गेंद पर आउट हुए। चेतेश्वर पुजारा ने 43 और ऋषभ पंत ने 27 रन बनाये। विराट ने 5 पारियों के बाद टेस्ट क्रिकेट में अर्धशतक जमाया है। हालांकि, शतक के लिए उनका इंतजार अब 780 दिनों का हो गया है। वहीं, जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने स्टंप्स तक 13/1 का स्कोर बनाया है। कप्तान डीन एल्गर को जसप्रीत बुमराह ने आउट किया। एडेन मार्करम और नाइट वॉचमैन केशव महाराज नाबाद पर हैं।

फेल हुए ओपनर्स : टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने अच्छी शुरुआत दिलाने की कोशिश की और दोनों के बीच 31 रनों की साझेदारी हुई। इस साझेदारी को डुआने ओलिवर ने केएल राहुल को 12 रन पर आउट करके तोड़ दिया। वहीं भारत को दूसरा झटका मयंक अग्रवाल को 15 रन पर आउट करके कगीसो रबाडा ने दिया। पुजारा ने 77 गेंदों पर 43 रन की अच्छी पारी खेली, लेकिन जेन्सन की गेंद पर कैच आउट हो गये। इसके बाद अजिंक्य रहाणे 9 रन बनाकर रबाडा की गेंद पर पवेलियन लौट गये। रिषभ पंत को 27 रन पर मार्को जेन्सन ने आउट किया। रविचंद्रन अश्विन को दो रन पर मार्को जेन्सन ने आउट किया।

शार्दुल ठाकुर को केशव महाराज ने 12 रन पर आउट किया। जसप्रीत बुमराह डक पर रबाडा की गेंद पर आउट हुए। कप्तान विराट कोहली 79 रन बनाकर रबाडा की गेंद पर आउट हुए। दक्षिण अफ्रीका के लिए कगिसो रबाडा ने 4 विकेट लिये। मार्को जेन्सन को 3 विकेट मिले। डेन ओलिवियर, केशव महाराज और लुंगी एनगिडी ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में दो बदलाव किए गये। कप्तान विराट कोहली के आने से हनुमा विहारी को अंतिम एकादश से बाहर कर दिया गया तो वहीं चोटिल मोहम्मद सिराज की जगह टीम में उमेश यादव को मौका मिला। दक्षिण अफ्रीकी टीम ने इस मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया। बता दें कि इस टेस्ट सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर है भारत को अफ्रीकी धरती पर पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने के लिए इस मैच में जीत दर्ज करना बेहद जरूरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here