Home Politics News BJP Core Committee Meeting: JP Nadda aur Amit Shah se kya hui Bihar ke Ministers ki baat , jaaniye | जेपी नड्डा और अमित शाह से क्या हुई बिहार के नेताओं की बात? जानिये

BJP Core Committee Meeting: JP Nadda aur Amit Shah se kya hui Bihar ke Ministers ki baat , jaaniye | जेपी नड्डा और अमित शाह से क्या हुई बिहार के नेताओं की बात? जानिये

0

 Politics News 

Bihar Politics: मंगलवार को दिल्ली में हुई इस बैठक में बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, रविशंकर प्रसाद, शाहनवाज हुसैन, मंगल पांडेय समेत कई नेता मौजूद रहे.

ई दिल्ली/पटनाः बिहार में एनडीए गठबंधन में टूट के बाद अब सत्ता बदल गई है. राजनीतिक उठापटक के बीच मंगलवार को दिल्ली में बिहार के नेताओं के साथ बीजेपी कोर कमेटी की बैठक हुई. गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) की अध्यक्षता में यह बैठक हुई. इसमें खास प्लान पर बातचीत हुई. बीजेपी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) ने बताया कि बैठक में क्या बातचीत हुई और किन मुद्दों पर चर्चा हुई है.

’35 से अधिक सीटों को जीतने का लक्ष्य

मंगलवार की हुई इस बैठक में बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, रविशंकर प्रसाद, शाहनवाज हुसैन, मंगल पांडेय, जनक राम, नंद किशोर यादव समेत कई नेता मौजूद रहे. संजय जायसवाल ने कहा कि बिहार में महागठबंधन लोगों को धोखा देने का गठबंधन है. बीजेपी इसके खिलाफ सड़क से लेकर विधानसभा तक लड़ेगी. 2024 के लोकसभा चुनाव में 35 से अधिक सीटों को जीतने का लक्ष्य रखा गया है.

लालू राज की वापसी वाला गठबंधन

संजय जायसवाल ने आगे कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में सभी मुद्दों पर चर्चा हुई है. यह जनता को धोखा देने वाला महागठबंधन है. यह बिहार में पिछले दरवाजे से लालू राज की वापसी वाला गठबंधन है जो लालू राज को फिर से स्थापित करने की कोशिश कर रहा है. उन्होंने कहा कि बिहार में 40 लोकसभा सीटें हैं, जिनमें से 17 वर्तमान में बीजेपी के पास है. जेडीयू के पास 16 सीटें हैं. इसके अलावा लोक जनशक्ति पार्टी के पास छह और कांग्रेस के पास एक सीट है. बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा एनडीए से नाता तोड़ने के बाद बीजेपी की यह पहली बड़ी बैठक थी जिसमें पार्टी का शीर्ष नेतृत्व मौजूद रहा.

 और पढ़े https://www.starnewshindi.com/2022/08/bihar-cabinet-nitish-sambhalenge-home.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here