Home Business news Bitcoin, ethereum aur saare important cryptocurrency me aaj teezi, Bitcoin 64 lakh se jyada barha | बिटकॉइन और इथीरियम सहित सभी प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी में आज तेजी, बिटकॉइन 64 लाख रुपए से ज्यादा चढ़ा

Bitcoin, ethereum aur saare important cryptocurrency me aaj teezi, Bitcoin 64 lakh se jyada barha | बिटकॉइन और इथीरियम सहित सभी प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी में आज तेजी, बिटकॉइन 64 लाख रुपए से ज्यादा चढ़ा

0

 Business News

आज यानी रविवार को प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है। बिटकॉइन शाम 4 बजे 2% (24 घंटे में) की बढ़त के साथ 33.03 लाख रुपए पर कारोबार कर रहा था। इस दौरान इसकी कीमत में 64 हजार रुपए से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है।

इथीरियम की बात करें तो आज इसमें भी अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। इथीरियम में बीते 24 घंटों में 1.61% की तेजी देखी गई है। यह 3,801 रुपए बढ़कर 2.39 लाख रुपए पर पहुंच गई है।

Bitcoin is down 36% from its all time high
दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे पसंदीदा क्रिप्टो बिटकॉइन की कीमत 10 नवंबर को 52 लाख रुपए (69,000 डॉलर) के पार पहुंच गई थी लेकिन अब यह 33.03 लाख रुपए पर आ गया है। यानी अपने ऑल टाइम हाई से ये अभी भी 36% सस्ता है।

30% tax on income from Cryptocurrency
क्रिप्टोकरेंसी से होने वाली कमाई पर अब 30% टैक्स देना होगा। इसके अलावा क्रिप्टोकरेंसी से ट्रांजैक्शन करने पर 1% का TDS भी लगेगा। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को अपने बजट भाषण में इसकी जानकारी दी।

वित्त मंत्री ने साफ किया कि RBI की ओर से जारी होने वाले डिजिटल रुपए को ही डिजिटल करेंसी माना जाएगा, जबकि बिटकॉइन और इथेरियम जैसी क्रिप्टोकरेंसी को एसेट माना जाएगा और इससे होने वाली कमाई पर टैक्स लगेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here