Home Politics News Bharat Jodo Yatra se Congress karegi 2024 ki election ki preparation, strategy pe discussion ke liye hui meeting | ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से कांग्रेस शुरू करेगी 2024 चुनाव की तैयारी, रणनीति पर चर्चा के लिए हुई बैठक

Bharat Jodo Yatra se Congress karegi 2024 ki election ki preparation, strategy pe discussion ke liye hui meeting | ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से कांग्रेस शुरू करेगी 2024 चुनाव की तैयारी, रणनीति पर चर्चा के लिए हुई बैठक

0

 Politics News

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस ने शनीवार भारत जोड़ो यात्रा पर सोच विचार करने के लिए पार्टी मुख्यालय में शनीवार वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलाई.

Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) पर सोच विचार करने के लिए कांग्रेस ने पार्टी मुख्यालय में शनीवार वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलाई. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में पार्टी कन्याकुमारी (Kanyakumari) से भारत जोड़ो यात्रा करने की योजना बना रही है. सूत्रों के मुताबिक, ये यात्रा 7 सितंबर से शुरू हो सकती है और 148 दिवसीय यात्रा का समापन कश्मीर (Kashmir) में होगा. 

दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने मई महीने के दौरान पार्टी के चिंतन शिविर में इस यात्रा की घोषणा की थी. माना जा रहा है कांग्रेस 2024 के आम चुनाव का शंखनाद पार्टी इस यात्रा के साथ ही करेगी. बता दें, पांच महीने में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 3 हजार 500 किलोमीटर और 12 से ज्याद राज्यों का सफर करेगी. वहीं, प्रतिदिन पदयात्रा 25 किलोमीटर की होगी. 

राहुल गांधी निभाएंगे अहम भूमिका

भारत जोड़ो यात्रा में पदयात्रा से लेकर रैलियां और जनसभाएं शामिल हैं जिसमें सोनिया गांधी से लेकर प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस पार्टी कई वरिष्ठ नेता शामिल हो सकते हैं. बता दें, इस साल के शुरुआती महीनों में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को करारी हार झेलनी पड़ी थी. चुनावों के नतीजो के बाद पार्टी की इस यात्रा को आगामी चुनावी लड़ाई के तौर पर देखा जा रहा है.

इस यात्रा में राहुल गांधी अहम भूमिका निभाते हुए आम जनता के बीच उतर कर मोदी सरकार के खिलाफ चुनावी जंग लड़ते दिखेंगे. बताया जा रहा है कि 22 अगस्त यानी कि सोमवार को राहुल गांधी दिल्ली में नागरिक समाज के लोगों और संगठनों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनेंगे साथ ही तमाम मुद्दों पर अपने विचार भी रखेंगे.

और पढ़े https://www.starnewshindi.com/2022/08/cbi-raid-delhi-ke-deputy-chief-minister.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here