Home Politics News Bharat Jodo Yatra: कर्नाटक के मंड्या पहुंची सोनिया गांधी, राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में हुईं शामिल

Bharat Jodo Yatra: कर्नाटक के मंड्या पहुंची सोनिया गांधी, राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में हुईं शामिल

0

 Politics News

Sonia Gandhi: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा के 29वें दिन की शुरुआत मांड्या ज़िले के बेल्लार से की.

Sonia Gandhi On Action: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) मिशन 2024 के लिए एक्शन में हैं. आज (6 अक्टूबर) कर्नाटक के मंड्या में राहुल गांधी के (Rahul Gandhi) साथ सोनिया गांधी भी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल हुईं. लंबे समय बाद सोनिया पार्टी के किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग ले रही हैं. स्वास्थ्य कारणों के चलते वह पिछले कुछ चुनावों में प्रचार भी नहीं कर सकी थी. 

सोनिया गांधी इस यात्रा के शुरू होने के पूरे एक महीने बाद इसमें शामिल हुईं. कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा नवमी और दशहरे के कारण मंगलवार (4 अक्टूबर) और बुधवार (5 अक्टूबर) को नहीं हुई थी. इस यात्रा पर कर्नाटक में ब्रेक लगाया गया था. राहुल गांधी और कांग्रेस के कई अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की शुरुआत की थी. 

कनार्टक दौरे पर हैं सोनिया गांधी 

दरअसल, सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) भारत जोड़ो यात्रा के दौरान और पार्टी के लिए नए अध्यक्ष चुने जाने से पहले कनार्टक दौरे पर हैं. बीते दिन (5 अक्टूबर) उन्होंने देश में मनाए जा रहे दशहरा के अवसर पर बेगुर गांव के प्रसिद्ध भीमन्नकोल्ली मंदिर में पूजा अर्चना की थी. कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे भी आज पदयात्रा में नजर आएंगे. 

कब शुरू हुई थी भारत जोड़ो यात्रा ?

राहुल गांधी और कांग्रेस के कई अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं ने 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की शुरुआत की थी. यात्रा का समापन अगले साल की शुरुआत में कश्मीर में होगा. इस यात्रा में कुल 3570 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी. माना जा रहा है कि यात्रा कांग्रेस पार्टी को पहले से ज्यादा मजबूत बनाने के साथ ही महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ आवाज उठाने के लिए की जा रही है. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here