Home Sports News BCCI ne diye signal, agar aacha performance nahi kiya to white ball cricket me nahi milegi | BCCI ने दिए संकेत, अगर बढ़िया प्रदर्शन नहीं किया तो व्हाइट बॉल क्रिकेट में नहीं मिलेगा मौका

BCCI ne diye signal, agar aacha performance nahi kiya to white ball cricket me nahi milegi | BCCI ने दिए संकेत, अगर बढ़िया प्रदर्शन नहीं किया तो व्हाइट बॉल क्रिकेट में नहीं मिलेगा मौका

0

 Sports News

अक्टूबर-नवंबर में होने वाले T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में चुने जाने वाले खिलाड़ियों का फैसला काफी हद तक इस IPL से हो जाएगा। आने वाले 2 महीने व्हाइट बॉल क्रिकेट में मोहम्मद शमी के भविष्य का फैसला करेंगे। पिछले टी-20 वर्ल्ड कप में भारत की शर्मनाक हार के बाद से शमी को किसी लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए टीम इंडिया में नहीं चुना गया है।

सिर्फ बुमराह खेलेंगे तीनों फॉर्मेट


वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए शमी को रेस्ट दिया गया था, लेकिन श्रीलंका सीरीज में उनको टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया। पिछले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद से शमी ने केवल 5 टेस्ट मैच खेले हैं।

BCCI के सूत्रों ने TOI से बात करते हुए कहा- हर गेंदबाज को हर फॉर्मेट में नहीं खिलाया जा सकता। सिर्फ जसप्रीत बुमराह ही ऐसे गेंदबाज हैं जो हर फॉर्मेट में फिट बैठते हैं। टीम मैनेजमेंट ने यह बात खिलाड़ियों को साफ कर दी है और शमी को भी ये बात कही जा चुकी होगी।

हाल ही में विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा को उनके टेस्ट करियर के बारे में क्लियर पिक्चर दे दी गई थी, उसी तरह मोहम्मद शमी से भी सीधी बात किए जाने की संभावना है। 

खराब फील्डिंग का भुगतेंगे खामियाजा

अपने 9 साल के करियर में शमी ने केवल 17 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, जिनमें उनका इकोनॉमी रेट 9.54 का है। हालांकि, व्हाइट बॉल क्रिकेट में शमी का वनडे करियर टी-20 के मुकाबले कहीं बेहतर है। वनडे में उन्होंने 79 मुकाबले में 148 विकेट चटकाए हैं। उनकी इकोनॉमी 5.62 का है। शमी की फील्डिंग को लेकर भी लगातार सवाल खड़े होते रहे हैं। कई बार इस तरह की बातें सामने आई हैं कि वह मैदान पर उतने तेज नहीं हैं। टीम मैनेजमेंट वर्ल्ड कप में अधिक फुर्तीले खिलाड़ियों के साथ जाना चाहता है।

ऑलराउंडर खिलाड़ियों पर जोर
फिलहाल टीम के पास बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, शार्दूल ठाकुर, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और आवेश खान जैसे गेंदबाज हैं जो टी-20 में बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं। शार्दूल और दीपक तो बल्लेबाजी में भी अच्छे हाथ दिखा सकते हैं। शमी बल्लेबाजी नहीं करते। ऐसे में यदि इस आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से शमी कहर नहीं बरपा पाते हैं, तो T20 वर्ल्ड कप में उनका चुना जाना लगभग नामुमकिन होगा।

गुजरात टाइटन्स से खेलेंगे शमी


IPL 2022 में मोहम्मद शमी हार्दिक पंड्या की अगुआई वाली गुजरात टाइटन्स से खेलते नजर आएंगे। शमी को फ्रेंचाइजी ने 6.25 करोड़ में खरीदा है। पिछले आईपीएल सीजन में पंजाब किंग्स से खेलते हुए उन्होंने 14 मैचों में 19 विकेट लिए थे।

और पढ़े https://www.starnewshindi.com/2022/03/ipl-captaincy-me-hardik-banenge-role.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here