Home Sports News BCCI को क्यों लेना पड़ा सिलेक्शन कमिटी को हटाने का फैसला? जानें 5 बड़े कारण

BCCI को क्यों लेना पड़ा सिलेक्शन कमिटी को हटाने का फैसला? जानें 5 बड़े कारण

0
BCCI को क्यों लेना पड़ा सिलेक्शन कमिटी को हटाने का फैसला? जानें 5 बड़े कारण

 Sports News

Team India: टीम इंडिया पिछले एक साल में तीन बड़े टूर्नामेंट में बुरी तरह फ्लॉप रही है. इनमें दो टी20 वर्ल्ड कप और एक एशिया कप शामिल है.

BCCI Sacks Selection Committee: टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया (Team India) की नाकामी का ठीकरा सीनियर नेशनल टीम की सिलेक्शन कमिटी पर फूट चुका है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने चेतन शर्मा समेत चारों सिलक्टर्स को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. हालांकि BCCI का यह फैसला महज टी20 वर्ल्ड कप में फ्लॉप शो के आधार पर नहीं लिया गया है, पिछले एक साल में जिस तरह से टीम में बदलाव हुए और नई सोच का अभाव दिखा, उसे इस फैसले का बड़ा कारण माना जा रहा है.

  1. पूरे एक साल में चेतन शर्मा और उनकी पैनल टीम इंडिया को एक स्थिर स्क्वाड नहीं दे पाए. पिछले 12 महीनों में कुल 8 खिलाड़ियों को कप्तानी दी गई. टी20 वर्ल्ड कप के पहले तक भी टीम कॉम्बिनेशन को लेकर लगातार प्रयोग किए गए. ऐसे में भारतीय टीम एक परफेक्ट प्लेइंग-11 कॉम्बिनेशन तैयार नहीं कर पाई.
  2. केएल राहुल को आठ महीने बाद बड़े टूर्नामेंटों में एकदम टीम में लाने  जैसे फैसले भी आलोचना का शिकार बने. केएल राहुल अपनी वापसी के बाद बड़े मैचों में पूरी तरह फ्लॉप रहे.
  3. चेतन और उनकी टीम ने घरेलू क्रिकेट और IPL में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया. वर्ल्ड कप स्क्वाड के लिए उन्होंने कुछ चुनिंदा खिलाड़ियों पर ही भरोसा बनाए रखा.
  4. खिलाड़ियों को वर्कलोड मैनजमेंट के नाम पर बारी-बारी से ब्रेक देने के उनके फैसलों की भी लगातार आलोचना होती रही.
  5. शिखर धवन को वनडे टीम की स्क्वाड में लगातार मौका दिया जा रहा है. यहां तक कि वह लगातार वनडे टीम के कप्तान भी बन रहे हैं. वह 37 वर्ष के हो चुके हैं. ऐसे में क्या वह अगले वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड में होंगे या नहीं यह साफ नहीं है. इस तरह के कई मुद्दे चेतन शर्मा और उनकी पैनल के फैसलों पर सवाल उठा रहे थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here